Ad Code


सकारात्मकता की बदौलत कोरोना को शिकस्त देने वालों की संख्या बढ़ी, 3585 हुए ठीक- thik corona



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में संक्रमण की चपेट में आये मरीजों के ठीक होने की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिला स्वास्थ्य समिति से प्राप्त आंकड़ों पर गौर किया जाए, तो संक्रमण को शिकस्त देने वालों की संख्या 3585 हो चुकी है। जिसका श्रेय जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जाता है। चाहे कोविड केयर सेंटर्स हो या होम आइसोलेट के उपचाराधीन मरीज सभी को सकारात्मकता और संयम  से रहने के लिए प्रेरित किया जाता रहा। जिसकी बदौलत एक मार्च से अब तक मिले 4336 मरीजों में सिर्फ 643 का इलाज चल रहा है। जो जल्द स्वास्थ्य हो जाएंगे। हालांकि, राज्य स्वास्थ्य समिति ने मई माह में संक्रमण के तीव्र प्रसार की संभावना व्यक्त की थी। लेकिन, लॉक डाउन के बाद से स्थिति बदली। फिलवक्त जिले में संक्रमण से उबरने की दर राज्य के कई अन्य जिलों से काफी बेहतर है। मई महीने में जिस तेजी से संक्रमण का प्रसार हो रहा है लोग उससे कहीं अधिक अनुपात में ठीक भी हो रहे हैं।
मरीजों को किया जाता रहा जागरूक :
डीपीएम सांतोष कुमार के अनुसार ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ एक सुखद संदेश है। उन्होंने बताया जब कोविड केयर सेंटर्स व होम आइसोलेशन के मरीजों में ऑक्सीजन  की मांग बढ़ी, तब जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर मरीजों को प्रोन पोजिशनिंग के लिए जागरूक किया गया। जिसका पालन सभी केंद्रों पर किया गया। प्रोन पोजिशनिंग का फायदा कई मरीजों को हुआ। जिलाधिकारी स्वयं कोविड केयर सेंटर्स में जाकर मरीजों को प्रोन पोजिशनिंग व उसके फायदों के संबंध में जानकारी देते हैं । वहीं, जिलाधिकारी ने सभी को सकारात्मक रहने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने मरीजों को सकारात्मकता के साथ इलाज करते हुए योग और व्यायाम करने को कहा, जिसकी बदौलत वह संक्रमण की चपेट से जल्द मुक्त हो सकें । प्रशासन व स्वास्थ्य समिति के अलावा जिलेवासियों की मदद से बक्सर में एक तरह से सकारात्मक माहौल बनाया जा सका। जो  मरीजों के स्वस्थ होने की कुंजी भी है।
संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को किया जा रहा जागरूक : 
एक ओर चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी सकारात्मकता के साथ इलाज में जुटे हुए हैं, तो दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारी लगातार पंचायतों में जाकर स्थानीय ग्रामीणों को संक्रमण के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं। प्रतिदिन अधिकारियों का दल अलग-अलग गांव में जाकर जन प्रतिनिधियों व ग्रामीणों को कोरोना के संक्रमण से बचने के उपाय बता रहे हैं। साथ ही, लक्षण दिखने पर तत्काल जांच कराने और इलाज कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सदर एसडीओ केके उपाध्याय ने बताया जिला प्रशासन के द्वारा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन सभी स्तर पर संक्रमण के प्रसार को रोकने व उससे लड़ने के लिए तत्पर है। लेकिन, इसमें जिलेवासियों का सहयोग भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इसलिए ग्रामीणों को कोविड से बचाव व उसके रोकथाम की जानकारी दी जा रही है। फिलहाल जिले में लॉकडाउन लागू है। जिसके फायदों व नुकसान के संबंध में भी लोगों को अवगत कराया जा रहा है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu