Ad Code


शिक्षिका पूनम उपाध्याय अनोखे अंदाज में मना रही हैं जन्मदिन ,सैकड़ों असहाय बच्चों को मुफ्त में भोजन व शिक्षा देने का लिया संकल्प- Teacher Good work


By- गुलशन सिंह

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  आज के इस चकाचौंध वाली दुनिया और भगदौड़ भरी जिंदगी में से समाज कल्याण के लिए बहुमूल्य समय निकाल गरीब,जरूरतमंद एवं असहायों लोगों की मदद के लिए यदि कोई आगे आता हैं तो उसे ईश्वर का दूसरा रूप ही माना जायेगा। कुछ इसी प्रकार से परोपकार करने का फैसला पश्चिम बंगाल के एक निजी स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत पूनम उपाध्याय ने लिया हैं। 

सबसे खास बात तो यह हैं कि एक तरफ जहां आजकल लोग अपने जन्मदिवस के मौके पर बर्थडे पार्टी आयोजित कर हजारों-लाखों रुपये फिजूल में खर्च कर दे रहें हैं वही दूसरी ओर आज के युवाओं को प्रेरणा देते हुए शिक्षिका पूनम उपाध्याय ने आगामी 30 अप्रैल को अपने जन्मदिन को खास तरीके से मनाने जा रही हैं। दरअसल, शिक्षिका पूनम ने यह संकल्प लिया है कि वे महीने के हर 30 तारीख को उनके द्वारा न सिर्फ गरीब परिवार के सैकडों छोटे बच्चों को पोष्टिक भोजन कराया जाएगा बल्कि,उन्हें भोजन के साथ साथ मुफ्त में शिक्षा भी दी जाएगी। इसके लिए पूनम उपाध्याय ने हावड़ा नवज्योति जो कि एक गैर सरकारी एवं गैर राजनीतिक संस्थान है इसके पदाधिकारियों से मिलकर इस योजना पर काम भी शुरू कर दिया है।

 वही शिक्षिका पूनम ने मीडिया को बताया कि शिक्षा पर देश के हर छोटे बच्चों का अधिकार है और अधिकार उन्हें दिलाने में गरीबी बाधक नही बन सकती हैं इसके लिए वे अपने तरफ से प्रयास शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस सकारात्मक सोच को प्रभावी बनाने एवं धरातल पर उतारने के लिए अपने स्तर से लोगों को जागरूक करने का भी काम करेंगी। ताकि जन्मदिवस पर लोग फिजूल खर्च में पैसा बर्बाद न करते हुए उस पैसे का उपयोग गरीब बच्चों के जिंदगी को संवारने में लगाएं जिससे हमारा भारत देश शिक्षा के मामले में वैश्विक पटल पर पहला स्थान बना सकें।
................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu