Ad Code


चिकित्सक डॉ दिलशाद आलम की मानें सलाह,कोरोना की दूसरी लहर है खतरनाक,बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी- mask doctor dilshad


By- गुलशन सिंह
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  साबित खिदमत फाउंडेशन एंड हॉस्पिटल के निदेशक सह जिले के अनुभवी चिकित्सक डॉ दिलशाद आलम ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों पर अपनी चिंता जाहिर की है साथ ही उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का दूसरा स्ट्रेन बहुत ही खतरनाक है। इससे बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी है। हर वक्त हाथों को साबुन से धोते रहें ताकि संक्रमण न फैल सकें। 

चिकित्सक डॉ दिलशाद आलम की सलाह माने तो उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आज हमारा देश संकट के दौर से गुजर रहा है इस त्रासदी से निजात पाने के लिए हमलोगों को जागरूक होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि फरवरी महीने में वैक्सीन आने की खुशी में लोग कोरोना को भूल गए और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्क भी लगाना छोड़ दिये। नतीजन कोरोना ने इतना भयावह रूप ले लिया। 

डॉ दिलशाद आलम ने कहा कि बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले वो भी मास्क और सामाजिक दूरी के साथ। उन्होंने कहा कि आटीपीसीआर जांच में धोखा मिल रहा है इसलिए संक्रमण होने पर मरीज के छाती का सिटी स्कैन जांच जरूरी है. या फिर बाल टेस्ट (BAL- Broncho alveolar lavage test) कराए। उन्होंने कहा कि यह वायरस नार्मल मरीज के फेफड़े को तीन दिन में खराब कर सकता है। वही उन्होंने कहा कि पिछले साल की भांति इस वर्ष भी साबित खिदमत फाउंडेशन एवं विश्व मानव अधिकार सुरक्षा आयोग की ओर से कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही मुफ्त में मास्क,साबुन,सेनेटाइजर और ऑक्सीजन का वितरण किया जाएगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu