Ad Code


युवा शक्ति सेवा संस्थान का निशुल्क एम्बुलेंस मुश्किल वक्त में शव वाहन के तौर पर आया काम- great work ramji



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  सोमवार को ऐसी खबरें सामने आई कि जिले में बने कोविड केयर सेंटर में भर्ती किए गए संक्रमित मरीजों का शव ज्यों का त्यों उनके बेड पर ही पड़े हैं और उसे उठाया नही जा रहा है। बाद में मालूम हुआ कि शव वाहन की कमी के कारण संक्रमित शव को श्मशान पहुँचाने में देरी हो रही हैं।


वही इसकी खबर जब युवा शक्ति सेवा संस्थान के संयोजक समाजसेवी रामजी सिंह को मिली तो वे सहायता के लिए आगे आएं और अपने संस्थान की निशुल्क एम्बुलेंस को शव वाहन के तौर पर कार्य करने के लिए जिला प्रशासन को सौंप दी। इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए समाजसेवी रामजी सिंह ने बताया कि सोमवार को उन्हें जिलेभर से लोगों के कई फोन कॉल आये जिसमें लोगों ने उन्हें बताया कि कोविड केयर सेंटर (डुमराँव और बक्सर) दोनो जगहों पर संक्रमित मरीजों के शव पड़े हुए जिससे उसमें रहनेवाले अन्य मरीज असहज महसूस कर रहे हैं। रामजी सिंह ने बताया कि उन्हें इसका कारण एम्बुलेंस की कमी मालूम हुआ। जिसके बाद उन्होंने फैसला यह लिया कि संक्रमित शवों को ढोने के लिए युवा शक्ति संस्थान का निशुल्क एम्बुलेंस स्वास्थ्य विभाग को दे दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान उनकी बात सदर एसडीएम के.के उपाध्याय से हुई।जिन्होंने एम्बुलेंस के साथ साथ एक चालक का भी व्यवस्था करने की बात कही। रामजी सिंह ने कहा कि इसके लिए उन्होंने कई चालकों से बात की लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। अंत में बबलू कुरैशी नाम के व्यक्ति मानवता की सेवा में मिसाल पेश करते हुए इस काम को करने के लिए आगे आएं। जिसकी जितनी सराहना की जाए वो कम नही। उन्होंने बताया कि अब उनकी निशुल्क एम्बुलेंस संक्रमित शवो को श्मशान घाट पहुँचाने के काम में लग गई हैं।

वही सदर एसडीएम के.के उपाध्याय ने कहा कि यह अच्छी बात है कि मुश्किल हालात में रामजी सिंह और बबलू कुरैशी जैसे युवा समाज में मदद के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस विकट परिस्थिति में हर किसी को एक दूसरे की मदद के लिए आगे आने की आवश्यकता है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu