Ad Code


कोरोना से लड़ाई जीतने के लिए टीका लगवाएं और मास्क पहनकर रहें: सिविल सर्जन- corona news buxar



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में कोरोना संक्रमण का दूसरा चरण तेजी के साथ लोगों को संक्रमित कर रहा है। जिसके कारण संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। संक्रमण की इस तेज रफ्तार को कम करने के लिए सबसे जरूरी है कि लोग सावधानी बरतना शुरू करें। इससे वह स्वयं को तो कोविड-19 संक्रमण से बचा ही सकते हैं, साथ में अपने परिजनों को भी सुरक्षित रख सकेंगे। सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने कहा जिले में कोविड-19 टीकाकरण अभियान प्रगति पर है, लोगों को चाहिए कि वे टीकाकरण में भाग लें, टीका लग जाने के बाद भी मास्क पहनने सहित कोविड- 19 नियमों का पालन करें व सावधानी बरतें। टीका लेना सभी सभी जिलेवासियों का कर्तव्य है, जिसका हर किसी को निर्वहन करना होगा। 
टीका लगवाएं व मास्क पहनकर रहें  :
सिविल सर्जन डॉ. नाथ ने कहा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की तेज रफ्तार को ध्यान में रखते हुए आवश्यक है कि यदि आप टीकाकरण के लिए निर्धारित आयु सीमा में आते हैं, तो अपना टीकाकरण अवश्य करायें। टीकाकरण के बाद भी मास्क पहनकर रहें  एवं कोरोना नियमों का पालन करते रहें। सिविल सर्जन ने कहा कोरोना संक्रमण किसी प्रकार का भेद भाव नहीं करता, यह किसी को भी संक्रमित कर सकता है, ऐसे में आवश्यक है कि लोग एकजुट होकर कोविड-19 के नियमों का पालन करें। अधिक से अधिक लोगों द्वारा कोविड- 19 के नियमों का पालन करने से ही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की  तेज रफ्तार रोकी जा सकती है। लोगों से शारीरिक दूरी बनाकर रखें। सार्वजनिक यातायात के साधनों के उपयोग कम से कम करें, भीड़-भाड़ से बचें, आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें, बिना वजह घर से बाहर न निकलें।
15527 लोगों ने ली है वैक्सीन की दूसरी डोज :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया जिले में अब 121324 लोगों को टीका दिया जा चुका है। जिनमें 105797 लोगों को टीके का पहला डोज और 15527 लोगों को टीके का दूसरा डोज दिया जा चुका है। गत दिनों दूसरे डोज के लिए लोगों का टर्नओवर थोड़ा कम हुआ है। जिसके लिए विशेष ड्राइव चलाया जाएगा। ताकि, जिन लोगों के टीके का दूसरा डोज लेने का समय हो गया है, उनको टीकाकृत किया जा सके। एक मई से जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को भी टीका दिया जाना है। जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि, वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर ही सत्र स्थलों का संचालन किया जाएगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu