Ad Code


जिलेवासियों को वैक्सीन के साथ नियमों का पालन करने का संदेश दे रहे हैं अभिराम सुंदर- Corona News


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान और संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य समिति विभिन्न स्तरों पर अभियान चला रहा है। इस अभियान को गति देने के लिए बक्सर जिले के युवा भी मैदान में कूद पड़े हैं, जो फेसबुक के माध्यम से वीडियो जारी कर लोगों को कोरोना वायरस व उसके संक्रमण के खिलाफ जागरूक करने में लगे हुए हैं। इन्हीं युवाओं की टोली में से एक हैं अभिराम सुंदर, जिन्होंने प्रशासन व स्वास्थ्य समिति की ओर से जिले वासियों से इस संकट की घड़ी में एक बार फिर कोविड-19 से बचने के लिए निर्धारित सामान्य नियमों का पालन करने की अपील की है। ताकि, कोरोना वायरस के दूसरे लहर से लोग खुद को और अपने परिजनों को बचा सकें। 
सुरक्षा व सतर्कता ही है कोरोना से बचाव के तरीके : 
अभिराम सुंदर ने कहा जिला समेत पूरे राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इन आंकड़ों को देखकर यह कहा जा सकता है कि यदि लोगों ने पूर्व की भांति नियमों का पालन नहीं किया, तो स्थिति फिर से बिगड़ सकती है। ऐसे में लोगों को संयम और सतर्क रहना होगा, नहीं तो सरकार को फिर से लॉक डाउन लगाना पड़ेगा। उन्होंने कहा पिछले लॉक डाउन के चरणों में जिस प्रकार से लोगों ने परेशानियों का सामना किया था, वह मंजर अभी भी लोगों के जेहन में है। यदि उन परिस्थितियों का सामना नहीं करना चाहते हैं, तो मास्क का प्रयोग करें और घर से बाहर निकलते समय शारीरिक दूरी का पालन करें।

निर्धारित वर्ग के लोग टीका अवश्य लें : 
अभिराम का कहना है जिले में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी प्रखंडों में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। अभी तो 45 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका दिया जा रहा है, जो अच्छी बात है। उन्होंने निर्धारित वर्ग के लोगों से टीका अवश्य लेने की अपील की। उन्होंने बताया स्वदेश में बना यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। जिसका कोई बड़ा दुष्प्रभाव नहीं है। वहीं, लोगों को यह समझना होगा कि कोरोना का टीका लेने के संक्रमण की संभावना नहीं रहेगी। लेकिन, जैसा की स्वास्थ्य विभाग बार बार निवेदन करता है, उसके अनुसार टीका लेने के कुछ दिनों तक लोगों को नियमों का पालन करना ही होगा।
असम पुलिस जवानों को दे चुके हैं प्रशिक्षण :
अभिराम सुंदर जिला मुख्यालय स्थित गजधारगंज निवासी हैं। जो एक निजी विद्यालय में बच्चियों को घरेलू हिंसा के खिलाफ आत्म रक्षा के गुर सिखाते हैं। एक ट्रेनर के साथ साथ वह पर्वतारोही व समाजसेवी भी हैं। जिले के लिए गौरव की बात यह है कि अभिराम ब्रह्मास्त्र टोटल सिक्योर, इंडिया के अध्यक्ष हैं। जिन्होंने बीते दिनों असम के पुलिस जवानों को विकट स्थितियों में दुश्मनों से निपटने के लिए लड़ाई, आत्मरक्षा व हथियारों का प्रशिक्षण दिया है। वहीं, जिला प्रशासन ने बीते लोकसभा चुनाव में स्वीप यूथ आइकॉन के रूप में चयनित भी किया है। इन सब के बीच अभिराम के कार्यों को देखते हुए उन्हें यंग इंडिया चेंज मेकर अवार्ड, भोजपुरिया गौरव रक्षक सम्मान, हिम केशरी सम्मान और गुरु सम्मान मिल चुका है |



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu