Ad Code


दशहरा मेला में पकड़ा गया युवक, 500 रुपये के 14 नकली नोट बरामद, सरगना की तलाश जारी, पुलिस ने तेज की छापेमारी


बक्सर । जिले के कोरानसराय दशहरा मेला के दौरान नकली नोटों के सहारे मौज-मस्ती कर रहा युवक पुलिस की गिरफ्त में आ गया. घटना कोरानसराय के मठिला रोड स्थित डाकबंगला परिसर में लगे ब्रेक डांस झूला के पास हुई, जब झूला संचालक की शिकायत पर पुलिस ने इस युवक को पकड़ा. तलाशी में उसके पास से 500 रुपये के 14 जाली नोट बरामद हुए पुलिस का कहना है कि पकड़े गए युवक ने जो खुलासे किए हैं उनके आधार पर की गई जांच में यह बात सामने आई है कि जाली नोट खपाने वाले इस गैंग का नेटवर्क जिला मुख्यालय तक फैला हुआ है. पकड़े गए युवक से पूछताछ के आधार पर अन्य सदस्यों की गिरफ़्तारी के लिए प्रयास जारी है. 


घटना के बाबत मिली जानकारी के मुताबिक दशहरा मेला के भीड़-भाड़ वाले माहौल में मुरार थाना क्षेत्र के फफदर गांव निवासी एक युवक झूले के काउंटर पर जाली नोटों के जरिए टिकट खरीदने की कोशिश कर रहा था. ब्रेक डांस झूला के काउंटर पर बैठे कैशियर को पहले ही नोट पर संदेह हो गया था. जब उसने युवक से दूसरा नोट मांगा, तो वह भी जाली निकला. युवक की यह हरकत देख कैशियर ने तुरंत झूला संचालक को सूचित किया.

त्वरित कार्रवाई में पकड़ा गया युवक : 

संचालक ने बिना देर किए कोरानसराय पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद थानाध्यक्ष संजय कुमार तुरंत मौके पर पहुंचे. पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. युवक की पहचान मुकेश कुमार के रूप में हुई, जो रामराज साह का पुत्र है और फफदर गांव का निवासी है. तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से 500 रुपये के 14 नकली नोट, कुल मिलाकर 7,000 रुपये के नकली नोट बरामद किए.




पूरे नेटवर्क के उद्भेदन में जुटी पुलिस : 

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि युवक से पूछताछ के आधार पर छापेमारी की जा रही है.  पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही जाली नोटों के इस गिरोह के सरगना को पकड़ लिया जाएगा. फिलहाल, पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है और इसके पीछे के पूरे नेटवर्क को बेनकाब करने की कोशिश में जुटी हुई है.

पुलिस के अनुसार, दशहरा मेले जैसे बड़े आयोजनों में नकली नोटों का उपयोग बढ़ जाता है और यह घटना उसी का एक उदाहरण है. थानाध्यक्ष ने कहा कि नकली नोटों के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की चौकसी जारी रहेगी.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu