Ad Code


प्राचीन पंच मंदिर के ऊपर गिरा आकाशीय बिजली,मन्दिर को पहुँची आंशिक क्षति- buxar-bihar-raghunathpur


बक्सर । मंगलवार को बक्सर के विभिन्न हिस्सों जोरदार बारिश के साथ आसमानी आफत के रूप में वज्रपात भी हुआ है। कई स्थानों पर मवेशियों के जान माल की नुकसान पहुँचने की खबर है तो वही ब्रह्मपुर प्रखंड के रघुनाथपुर स्थित प्राचीन पंच मंदिर पर आकाशीय वज्रपात होने से मंदिर की आंशिक क्षति हो गई। 



भगवान श्रीराम को समर्पित पंच मन्दिर उनकी कृपा से मंदिर के पुजारी व भक्त तो बच गए और किसी तरह के जानमाल की कोई क्षति नहीं हुई लेकिन मंदिर के ऊपर लगा गुंबज के अलावा कई जगह प्लास्टर भी टूट गया। बताया जाता है कि रघुनाथ पुर भगवान श्रीराम, माँ जानकी एवं हनुमानजीका एक प्राचीन पंच मंदिर है और भगवान का यह मंदिर ग्रामीणों की आस्था का प्रमुख केंद्र भी है। इसके अलावा मंदिर के ठीक बगल में श्री स्वामी रामानन्द मध्य विद्यालय भी स्थित है जिसमें पढ़ रहे स्कूली बच्चे व शिक्षक बाल बाल बच गए।


ग्रामीण नियमित रूप से भगवान की पूजा-अर्चना भी करते हैं। मंगलवार की दोपहर अचानक बारिश के साथ आकाश में जोरों की गड़गड़ाहट हुई और लगभग तीन बजे चमक के साथ  पंच मंदिर पर आकाशीय बिजली गिर गई और बारिश भी होने लगी। इस दौरान मंदिर के ऊपर लगा गुम्बज काफी टूट गया। वहीं, वज्रपात से मंदिर के ऊपरी हिस्से में ही काफी क्षति हुई है। हालांकि, भगवान की कृपा से किसी तरह के जानमाल की क्षति तो नहीं हुई और मंदिर का भवन भी बच गया। भाजपा नेता सन्तोष मिश्रा एवं आशीष रंजन ने बताया कि आकाशीय बिजली से मंदिर के ऊपर बना गुंबज टूट कर गिर गया। इसके अलावा मंदिर पर लगे मार्बल भी कई जगह टूट फूट गए और मंदिर के कुछ हिस्सों में प्लास्टर भी टूट गया है। बारिश खुलने के बाद मंदिर को देखने के लिए ग्रामीणों की वहां काफी भीड़ जुट गई। 






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu