Ad Code


सदर एसडीएम ने सीओ तथा थानाध्यक्षों के साथ की बैठक,भूमि विवादों के निष्पादन में तेजी लाने का दिया निर्देश- sadar-sdm-co


क्सर । शनिवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी के सभाकक्ष में विधि व्यवस्था एवं भूमि विवाद से संबंधित मामले के निपटारे को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता सदर एसडीओ धीरेंद्र मिश्रा ने किया। इस मौके पर एसडीपीओ धीरज कुमार के अलावे नगर परिषद के भी पदाधिकारी मौजूद थे। सबसे पहले एसडीएम ने शहर में साफ-सफाई और अतिक्रमण हटाने के लिए कई दिशा निर्देश दिए। वही एसडीओ ने उपस्थित अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को भूमि विवाद से संबंधित मामले के निपटारे के लिए कई टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद को कभी हल्के में नहीं लेना चाहिए। विवाद के कारण कई परिवार विखर जाते हैं। भूमि विवाद की जानकारी मिलते ही अतिशीघ्र स्थल का निरीक्षण करना चाहिए। इस दौरान कई परिवादों को एसडीएम ने अपने स्तर से निष्पादन किया।



अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि छोटे से जमीन के टुकड़े के विवाद में पुश्तैनी जमीन भी बर्बाद हो जाता है। लोगों को आर्थिक नुकसान के साथ ही परिवारिक कलह भी हमेशा बना रहता है। अंचलाधिकारी द्वारा कुछ मामले के निपटारे में आ रही अड़़चन से एसडीओ को अवगत कराया। सदर अनुमंडल पदाधिकारी समस्या के समाधान का टिप्स देते हुए कहा कि आपसी समन्वय स्थापित कर निपटाए गए मामले अधिक कारगार होते हैं। छोटे-मोटे मामले को अंचल स्तर पर ही निपटाएं। दोनों पक्ष के आपसी समन्वय से निपटाए गए मामले से मिल्लत का माहौल कायम होता है। 


उन्होंने अंचलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जमीन के विवाद को वगैर समय गंवाए थानाध्यक्ष से समन्वय स्थापित कर भौतिक सत्यापन करें। प्रारंभिक दौर में ही मामले का निपटारा कराएं ताकि लोग आपस में मिल जुलकर रह सके। अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने थानध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि जमीन से संबंधित मामले को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। भूमि विवाद के कारण कई वर्ष तक झगड़ा होता रहता है। कभी कभी बड़ा हादसा भी हो जाता है। इस मौके पर धनसोइ थानाध्यक्ष ज्ञानप्रकाश सिंह,इटाढ़ी थानाध्यक्ष रविकांत प्रसाद,नगर थानाध्यक्ष संजय सिन्हा,औधोगिक थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सहित सभी थानाध्यक्ष, अंचलाधिकारी उपस्थित थे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu