Ad Code


बिहार सेंट्रल स्कूल के छात्र ऋषिकेश बने भारतीय सेना में ऑफिसर,गुरुजनों ने विद्यालय में किया सम्मानित- bihar-central-school



बक्सर । बुधवार को बिहार सेंट्रल स्कूल में सम्मान समारोह आयोजित हुआ । दरअसल, विद्यालय के ही छात्र ऋषिकेश उपाध्याय कठिन परिश्रम से भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन कर पहली बार अपने स्कूल पहुँचे । वही स्कूल के बच्चों व शिक्षकों के लिए गौरव का दिन था क्योंकि विद्यालय का पूर्ववर्ती छात्र ऋषिकेश उपाध्याय विद्यालय से दसवीं की पढाई के बाद विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के बाद अब वो एनडीए में एक अधिकारी के पद पर चयनित हुए है। जिसके बाद ऋषिकेश अपने गुरुजनों से मिलने पहुँचे। जहाँ स्कूल के शिक्षकों के द्वारा लेफ्टिनेंट ऋषिकेश का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।



विद्यालय के सचिव सरोज सिंह ने बताया की पूर्ववर्ती छात्र ऋषिकेश उपाध्याय बिहार सेंट्रल स्कूल में वर्ग नर्सरी से 10वीं तक पढ़ाई किया जिसके बाद देश की सर्वाधिक कठिन प्रतियोगिता एनडीए में सफल होकर अधिकारी बन सफलता को प्राप्त किया। बच्चे अपने ही स्कूल के छात्र  को सफल होने बाद अपने बीच पाकर काफी प्रसन्न हुए।  इस दौरान स्कूल के छात्र छात्राओं ने  बहुत सारे प्रश्न भी किया जो उनके अध्ययन व प्रतियोगिता से संबंधित है। बच्चों ने सफल होने के बहुत सारे गुर सीखा। वही बच्चों से बातचीत के दौरान ऋषिकेश ने इस बात पर जोर दिया कि कभी भी सफलता को शॉर्टकट पैमाने से नहीं देखना चाहिए यह अनवरत व पूर्ण रूप से समाहित होकर प्राप्त होने वाली चीज है। अंत में सरोज सिंह ने वर्ग नवम एवं दसम के बच्चों के बीच इस बात पर जोर दिया की बहुत तेज होना इस बात की गारंटी नहीं देता की सफल हो ही जाएंगे बल्कि आप कितना मेहनती है इस बात की गारंटी है कि आप जरूर सफल होंगे।















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu