Ad Code


पांच लाख टन के लक्ष्य प्राप्त करने को लेकर एफसीआई ने शुरू की गेंहू की खरीद,48 घण्टे में किसानों के खाते में पहुँच रहा पैसा- buxar-bihar-fci


बक्सर । रबी सीजन के मुख्य फसल गेंहू की खरीद बिहार के विभिन्न जिलों में शुरू हो चुकी है. बक्सर जिला मुख्यालय अंतर्गत पाण्डेयपट्टी स्थित भारतीय खाद्य निगम के मंडल कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर गेहूं की खरीद के लिए बक्सर तथा कैमूर में कई केंद्र बनाये गए हैं.



जहाँ एफसीआई के पदाधिकारियों द्वारा रबी विपरण वर्ष 2024-25 के पांच लाख टन के गेंहू खरीद लक्ष्य को पूरा करने के लिए एफसीआई मंडल क्षेत्र के गांवों में लगातार भ्रमण कर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 2,275 रुपये प्रति क्विंटल पर किसानों से गेहूं खरीद की जा रही है.


लक्ष्य प्राप्ति को जल्द पूरा करने के लिए भारतीय खाद्य निगम के महाप्रबंधक अमित भूषण,उप महाप्रबंधक आइ.के. चौधरी,बक्सर मंडल प्रबंधक राजेश सिंह पांगती सहित तमाम एफसीआई कर्मी क्षेत्र का दौरा कर किसानों के बीच पहुँच रहे है. एफसीआई के पदाधिकारियों ने कहा कि 2024 के आम चुनावों से गेहूं खरीद कार्यों पर असर पड़ने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि एफसीआई के कर्मियों के मेहनत के चलते कैमूर जिले के बघेला चांद में पहले दिन 144 क्विंटल गेंहू की खरीद हुई है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने 48 घंटों के भीतर किसानों के बैंक खातों में एमएसपी का हस्तांतरण सुनिश्चित करने, किसानों के लिए खरीद के आकस्मिक बोझ को सुव्यवस्थित करने, बैंक खातों के साथ आधार एकीकरण जैसे बैंकिंग से संबंधित मुद्दों को सुचारू करने का निर्णय लिया है. वही सरकार ने उत्पादन हॉटस्पॉट को लक्षित करते हुए न केवल अधिक संख्या में खरीद केंद्र खोले हैं,बल्कि, मोबाइल खरीद केंद्र स्थापित किए हैं. 






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu