Ad Code


अंचल कार्यालय के आसपास मंडराने वाले बिचौलियों व दलालों पर एफआईआर दर्ज करने का ADM कुमारी अनुपम सिंह ने दिया निर्देश- buxar-district-adm



बक्सर । जिला अपर समाहर्ता कुमारी अनुपम सिंह की अध्यक्षता में सभी अंचलाधिकारियों एवं राजस्व कर्मचारियों के साथ राजस्व संबंधी कार्यों की समीक्षा बैठक समाहरणालय परिसर अवस्थित सभाकक्ष में की गई।

बैठक में जमाबंदी का आधार सीडिंग, अभियान बसेरा II, दाखिल-खारिज के लंबित मामलें, सरकारी भूमि की विभागीय पोर्टल पर प्रविष्टि, जल निकाय की भूमि पर से अतिक्रमण हटाने, मापी संबंधी लंबित मामलें, परिमार्जन के लंबित मामलें एवं अन्य मामलों की समीक्षा विस्तार से की गई। जिसमें सभी राजस्व कर्मचारियों एवं अंचलाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने-अपने हल्कों/अंचलों में वर्णित मामलें से संबंधित लंबित मामलों का निष्पादन विभागीय निदेश के आलोक में निर्धारित समय सीमा के तहत निष्पादित करेंगे। कार्यों में लापरवाही एवं विभागीय निर्देशों के प्रतिकुल कार्य किये जाने पर उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी।




बैठक में अनुपस्थित अंचलाधिकारी नावानगर एवं चौगाई से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने के संबध में स्पष्टीकरण की माँग की गयी। सभी राजस्व कर्मचारियों को निर्देश दिया गया कि बिना कारण दाखिल-खारिज के मामलों को अस्वीकृत नहीं करेंगे एवं अंचलाधिकारियों को यह निर्देश दिया गया कि अस्वीकृति के मामलों की गंभीरता से गहन जाँच करेंगे एवं यदि स्पष्ट कारण राजस्व कर्मचारी द्वारा प्रतिवेदित नहीं किया गया हो तो उनसे स्पष्टीकरण कर पुनः प्रतिवेदन की माँग करेंगे।

राजस्व कर्मचारियों को यह भी निर्देशित किया गया कि बकाया लगान की वसूली हेतु बड़े बकायादारों की सूची बनाते हुए नोटिस निर्गत करेंगे। ताकि लगान की वसूली हो सके। साथ ही हल्का के सभी रैयतों की सूची राजस्व कर्मचारी के पास रखने हेतु निर्देशित किया गया।



सभी अंचलाधिकारी को निर्देशित किया गया कि मासिक रूप से तीन राजस्व कर्मचारियों को चिन्हित करेंगे। जिनके द्वारा उत्कृष्ट कार्य किया गया है। साथ ही तीन वैसे राजस्व कर्मचारियों को भी चिन्हित करेंगे जिनके द्वारा कार्यों में लापरवाही बरती जा रही है।

सभी अंचलाधिकारियों को आर0टी0पी0एस0 कांउटर का औचक निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया गया। कोई भी बिचौलिया या दलाल औचक छापेमारी में पकडे़ जाते है तो वैसे बिचौलियों या दलाल पर तुरंत एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया। आवेदक आर0टी0पी0एस0 काउंटर पर स्वयं ही आवेदन देंगे। किसी अन्य के माध्यम से दिया गया आवेदन नहीं लिया जायेगा।







................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu