Ad Code


प्रशासन के सूझबूझ व मुस्तैदी से कब्रिस्तान के सरकारी जमीन की हुई मापी,पिलर गाड़ने पर था विरोध- buxar-dumraon-nyabhojpur



बक्सर । नया भोजपुर ओपी क्षेत्र के नया भोजपुर गांव स्थित कब्रिस्तान की  जमीन की सोमवार  को एसडीएम कुमार पंकज ,एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी और सीओ अंकिता सिंह की मौजूदगी में मापी कराई गई । मापी के बाद सरकारी पर पीलर गाडा गया।हालांकि पीलर गाडने पर कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। लेकिन प्रशासनिक सख्ती के कारण मामला ठंडा पड़ गया।अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि  न्यायालय का फैसला आने तक रैयती जमीन पर किसी तरह का निर्माण नहीं होगा।

नया भोजपुर स्थित कब्रिस्तान के बगल की जमीन 91 डिस्मिल जमीन रैयती खाते की है। रैयती जमीन पर शव दफनाने को लेकर पिछले दिनों दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था।एक पक्ष शव दफनाने पर अडा हुआ था। जबकि दूसरा पक्ष विरोध में खडा था। प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर विवाद को कुछ देर के लिए समाप्त जरूर करा दिया। लेकिन स्थायी निदान नहीं हो सका था।


नया भोजपुर स्थित कब्रिस्तान की दो जमीन की सोमवार को अधिकारियों की मौजूदगी में मापी कराई गई। सीओ ने बताया कि कब्रिस्तान की 98 डिस्मिल जमीन अनावाद सर्वसाधारण और 22 डिस्मिल जमीन पुरानी परती है। इस जमीन को भी कब्रिस्तान के रुप में प्रयोग हो रहा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अधिकारियों की मौजूदगी में जमीन की मापी कराई गई। मापी के बाद सरकारी जमीन पर नगर परिषद के ओर से पीलर लगाया गया।पीलर गाड़ने को लेकर एक पक्ष के लोग अपना विरोध जता रहे थे। लेकिन प्रशासनिक सख्ती के कारण किसी की नहीं चली। शांतिपूर्ण ढंग से जमीन की मापी व पीलर लगाने का काम पूरा कर लिया गया। मौके पर नप के ईओ अनिरुद्ध कुमार,दुर्गेश सिंह,और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।














................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu