Ad Code


वन विभाग के प्रयास से पूरा हुआ कवलदह पार्क का सौंदर्यीकरण कार्य,10 रु के टिकट में नगरवासी कर सकेंगे सैर- buxar-kavaldah-park


बक्सर । 98 लाख की लागत से कवलदह पार्क का सौंदर्यीकरण किये जाने के बाद जिलेवासियों को सोमवार से सैर करने के लिए सार्वजनिक कर दिया गया है. पार्क में जिले वासियों को सैर करने के लिए वन विभाग ने दस रुपये शुल्क निर्धारित किया है . जिसकी जानकारी वन विभाग के रेंजर शिवनंदन चौधरी ने दी. उन्होंने बताया कि कवलदह पार्क में बच्चों के लिऐ झूला ,ओपन जिम ,बच्चों के लिए पार्क , सहित जिला वासियों को सुविधा दी जाएगा.इसके साथ ही साथ- साथ शौचालय की भी सुविधा दिया जाएगा. पॉर्क में बैठने के लिए 10 बेच का निर्माण कराया गया है. पार्क में दूधिया रोशनी से जगमग के लिए सोलर लाइट लगाया है.  


वित्तीय वर्ष 2023-24 में 42 लाख की लागत से कवलदह पॉर्क में चारों तरफ नलकूप लगाया गया है .वही सोलर स्ट्रीट लाइट लगाया है. कवलदह पार्क को उच्च स्तरीय पार्क बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ा गया है.पार्क में रंग बिरंग फूल- पतियों के साथ ओपन जीम बच्चों के लिए झूला .पार्क साफ-सफाई का भी ख्याल रखा जायेगा.पार्क में आने वाले लोगों को परेशानी का कोई सामना नहीं करना पडे. इसके लिए विभाग के द्वारा पूरा ख्याल रखा जाएगा.


वही अगले वर्ष कवलदह पार्क में नौका विहार के आनन्द लेंगे शहरवासी, वन विभाग के रेंजर शिवंनदन कुमार ने बताया अगले वित्तीय वर्ष से कवलदह पार्क में नौका बिहार का आनंद ले सकेंगे शहरवासी. पोखरा को वन विभाग को टांसफर करने के लिये मत्स्य विभाग को लेटर दिया गया है.















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu