Ad Code


जाम की समस्या पर सदर SDM ने अधिकारियों के साथ की मैराथन बैठक,बड़े वाहनों के प्रवेश का तय हुआ समय,24 घण्टे में हटाये जाएंगे सभी अवैध अतिक्रमण- buxar-sdm-dhirendra-mishra


बक्सर । शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय में सदर एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा ने जाम की समस्या के निदान के लिए नगर परिषद एवं पुलिस अधिकारियों के साथ विशेष बैठक की जिसमें कई निर्णय लिए गए. अब चौसा की ओर से शहर के रास्ते गुजरने वाले भारी वाहन भी नो इंट्री के जद में आ गए हैं. हालांकि उन वाहनों पर नो इंट्री का नियम 28 दिसंबर से लागू होगा. जिसके तहत पूर्वाह्न 9 बजे से रात 9 बजे तक ट्रक अथवा अन्य भारी वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेंगे. इसी तरह मेन रोड में सड़क किनारे लगने वाली सब्जी व फल दुकानों को भी वहां से हटाकर वेंडिंग जोन में जाना होगा. इसके लिए दुकानदारों को 28 दिसंबर तक आखिरी मोहलत दी गई है। प्रशासन सख्त है, लिहाजा तय अवधि में सड़क छोड़ वेंडिंग जोन में न जाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

सदर अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को हुई यातायात प्रबंधन की बैठक में यह रणनीति बनाई गई, सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार मिश्र की अध्यक्षता में बैठक में शहर को पूरी तरह जाम से निजात दिलाने का संकल्प व्यक्त किया गया. इसके लिए कार्य योजना तैयार की गई. बैठक में सदर एसडीपीओ धीरज कुमार, नप ईओ प्रेम स्वरूपम, नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार एवं यातायात थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार आदि मौजूद थे. 

जरूरी सेवा देने वाले कतिपय वाहनों को नो इंट्री से छूट दी गई है. इसके तहत दूध, दवा, एसएफसी व एफसीआई के वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा, इसके अलावा रेलवे रैक लगने की स्थिति में सीमेंट व उर्वरक ढोने वाले वाहन भी नो इंट्री के नियम से मुक्त रहेंगे. हालांकि ऐसे वाहनों को ज्योति प्रकाश चौक से शहर में प्रवेश नहीं मिलेगा, जबकि गोलंबर से नो इंट्री पहले की तरह लागू रहेगी. 

 किला मैदान के बाहर सड़क किनारे सजने वाली सब्जी दुकानों पर भी प्रशासन की टेढ़ी नजर है. उन्हें वहां से हटाकर किला मैदान के पीछे पश्चिम तरफ खाली परिसर में भेजा जायेगा. उन्हें 28 दिसंबर तक वहां शिफ्ट कराने की जवाबदेही नप को सौंपी गयी है. इसके अलावा ई-रिक्शा के परिचालन को लेकर भी विस्तृत कार्य योजना तैयार की जाएगी. वही धनसोई को जाम से निजात दिलाने के लिए एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा द्वारा धनसोई से छह किलोमीटर दूर कर्मा गेट के पास गुरुवार को स्थल का निरीक्षण किया. उसी दिन वहा चेक पोस्ट निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया, जो दो तीन दिन में बनकर तैयार हो जाएगा. इसके बाद साल के अंत तक धनसोई को जाम से निजात मिलने की संभावना है












................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu