Ad Code


चार मंजिला इमारत में साथ साथ चलेगा एसडीपीओ और अनुमण्डल कार्यालय,निर्माण के लिए 8.10 करोड़ की राशि हुई स्वीकृत- sdpo-and-sdo-office-run-together-in-one-building



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- सदर अनुमंडल के लिए यह अच्छी खबर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए 8.10 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल गई है। वित्तीय वर्ष 2023-24 में राज्य योजना अंतर्गत प्रस्तावित अनुमंडल कार्यालय भवन के निर्माण कार्य के लिए अनुमोदित तकनीकी प्राक्कलन को प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है। इस बाबत महालेखाकार को जारी पत्र में सरकार के उप सचिव रजनीश कुमार ने प्रशासनिक स्वीकृति की पुष्टि की है। बताया जाता है कि नया अनुमंडल भवन चार मंजिला होगा, जिसमें अनुमंडल अंतर्गत सभी कार्यालय अवस्थित होंगे। 


खास बात यह कि अब सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का कार्यालय भी उसी में होगा। अब लोग एसडीओ और एसडीपीओ से एक हो जगह मिल सकेंगे। इस भवन में सबसे ऊपरी तल पर बड़ा सा सभा भवन बनाया जाएगा, जहां से गंगा का अनुपम नजारा देखा जा सकेगा। सदर अनुमंडल के ध्वस्त बिल्डिंग वाले हिस्से में ही इसका निर्माण होगा। सदर एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि इसके लिए अब तक तीन मंजिला भवन का निर्माण होता था। हालांकि, यह अपने तरह का अलग भवन होगा, जो चार मंजिला होगा। भवन निर्माण के लिए राशि को निकास भवन निर्माण विभाग पटना द्वारा प्राधिकृत निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी संबंधित कोषागार से करेंगे। पत्र में कहा गया है कि यह राशि राज्य योजना उद्व्यय के अंतर्गत है। यहाँ बता दें कि अनुमंडल के अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यालय अभी काफी दिन पुराने भवनों में संचालित हो रहे हैं। ऐसे में अपने काम से वहां जाने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब नए तीन मंजिला भवन के बन जाने से अनुमंडल कार्यालय का स्वरूप  बदल जाएगा। इससे लोगों को भी काफी सहूलियत होगी।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu