Ad Code


बीडीओ और मुखिया ने हरी झंडी दिखाकर पंचायत में डोर टू डोर कचरा उठाव का किया उद्धघाटन



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- डुमरांव प्रखंड के चिलहरी पंचायत में शुक्रवार की बीडीओ संतोष कुमार सिंह और मुखिया विभा देवी ने विधिवत डोर टू डोर कचरा उठाव की शुरुआत की। बीडीओ और मुखिया ने हरी झंडी दिखा स्वच्छताग्राहियों को ठेला के साथ रवाना किया। स्वच्छता अभियान की शुरुआत होने से पंचायत के लोगों में काफी उत्साह देखा गया।

कचरा प्रबंधन की शुरुआत को लेकर पंचायत के चिलहरी गांव में समारोह का आयोजन हुआ था। बीडीओ ने कहा कि कचरा प्रबंधन से गांवों का जीवन न सिर्फ स्वस्थ्य और सुंदर होगा बल्कि संक्रामक बीमारियों से मुक्ति भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह अभियान तभी सफल होगा, जब सभी लोग मिलकर सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि आज से शहर की तरह चिलहरी पंचायत के पंद्रह वार्डो में डोर टू डोर कचरा का उठाव शुरु हो जाएगा। मुखिया ने कहा कि पंचायत को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए अभियान में सभी का सहयोग मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि घरों से निकलने वाले कचरा के प्रबंधन की भी व्यवस्था हो रही है।

पंचायत के पंद्रह वार्डों में कचरा उठाव के लिए ठेला रिक्शा और एक बैट्री चालित ई-रिक्शा उपलब्ध कराया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजू राय व संचालन प्रखंड कोऑडिनेटर सुनील कुमार ने किया। कार्यक्रम में उप मुखिया विरेन्द्र साह, धनजी यादव, सागर पासवान, वीर बहादुर सिंह, अमर चौधरी, अखिलेश कुमार व चंदन राम थे।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu