Ad Code


शिव कुमारी कुँवर सरस्वती शिशु मंदिर का धूमधाम से मना 22वां स्थापना दिवस, विज्ञान प्रदर्शनी में नन्हे वैज्ञानिकों ने पेश किया रॉकेट मॉडल


बक्सर । नावानगर प्रखंड के बाली सोनवर्षा के विकासनगर में स्थित शिव कुमारी कुँवर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल का 22वां स्थापना दिवस शुक्रवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस को लेकर विद्यालय प्रांगण को रंग-बिरंगे, फूलों, गुब्बारो व झालरो से सजाया गया था। इस अवसर पर विज्ञान प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था जिसमें हिस्सा लेकर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।


वही कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि प्रसिद्ध रामायण कथावाचक श्रीनिवास चौबे,विशिष्ट अतिथि के रूप में भुदात्री शिव कुमारी कुँवर,समाजसेवी विनय कुमार श्रीवास्तव,सुदर्शन सिंह रामायणी, प्रधानाचार्य उपेंद्र कुमार पाठक ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रच्च्वलित कर किया। वही स्कूल प्रांगण में सांस्कृतिक कार्यक्रम व विज्ञान प्रदर्शनी के साथ साथ विद्वानों की विचार गोष्ठी भी आयोजित हुई जिसमें छात्र-छात्राओं एव अभिभावकों के अलावे बड़ी संख्या में प्रबुद्ध जन उपस्थित हुए। 

विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए समाजसेवी विनय कुमार श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों के बनाए मॉडल और उसकी प्रतिभा की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों से हमेशा रचनात्मक एव सकारात्मक सोच रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी हमेशा कुछ नया करने की सोचें और इसी में अपनी ऊर्जा को लगाएं। बच्चों को प्रेरित करते हुए विनय श्रीवास्तव ने कहा कि आज इनोवेशन का जमाना है। नवाचार को हर क्षेत्र में बढ़ावा मिल रहा है और इससे अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

इस मौके पर प्रधानाचार्य उपेन्द्र कुमार पाठक ने कहा कि लगातार 22 वर्षो से इस विद्यालय में पठन पाठन का कार्य चल रहा है बच्चों को उच्च कोटि की शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ संस्कार भी सिखाया जाता है ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होने कहा कि गुरुकुल पद्धति का शिक्षा के कारण विद्यालय सभी क्षेत्रों में अपनी पहचान बना चुका है। इस दौरान बीते हुए पल को याद करते हुए उन्होंने स्थापना दिवस की बधाई दी। इस दौरान मंच संचालन कर रही शिक्षिका प्रिया पांडेय ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी वर्षो में हमारा विद्यालय चौगुनी उन्नति करेगा। हम अभिभावकों के उन सपनों को पूरा करेंगे जो उन्होने अपने शिशु के प्रति विद्यालय से लगा रखे है। इस मौके पर विश्वनाथ साह, चौधरी सुदामा सिंह,राजेश पाठक,शिवजी गिरी,पंचायत प्रतिनिधि अजय कुमार गुप्ता मौजूद रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu