Ad Code


मध्याह्न भोजन में मेढ़क के बाद मकड़ी मिलने के मामले में एनजीओ ने दी सफाई,कहा- साजिश के तहत बदनाम करने की हो रही कोशिश- mid-day-mil


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- जिले के सरकारी स्कूलों में परोसे जाने वाले मिड डे मील में मरा हुआ मेढ़क के बाद मृत मकड़ी मिलने की खबर इनदिनों खूब सुर्खियों में है। पिछले सात अक्टूबर को नरेंद्र देव स्कूल से भोजन में मरे हुए मेढ़क मिलने का पहला मामला प्रकाश में आया था जिसपर खून हंगामा हुआ और अधिकारियों ने जांच के आदेश जारी किए। इधर अभी पहले मामले की जांच हो ही रही थी कि तबतक शहर के नया बाजार स्थित आदर्श मध्य विद्यालय से खिचड़ी में मकड़ी मिलने की खबर शनिवार को आई। 


वही इस मामले को लेकर एक तरफ जहां अधिकारी जांच की बात कह रहे है वही दूसरी ओर जिले के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील देने वाली एनजीओ उज्ज्वल सवेरा समिति के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अक्षय कुमार तिवारी ने एक प्रेसवार्ता कर पूरे मामले में सफाई देते हुए सभी आरोपो को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि एनजीओ के खिलाफ कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा लगातार साजिश रची जा रही है। उन्होंने बताया कि वे कौन लोग है उनके बारे में विभाग को जानकारी दे दी गई है साथ ही उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द उन षड्यंत्रकारियों का पर्दाफाश किया जाएगा। प्रोजेक्ट डायरेक्टर अक्षय कुमार तिवारी का कहना है कि बच्चों के भोजन में मेढ़क और मकड़ी साजिश के तहत अलग से डाले जा रहे है ताकि एनजीओ बदनाम हो जाये।

 वही उन्होंने यह भी कहा कि उनके यहाँ किचन में भोजन हाई टेम्परेचर पर स्टीम के द्वारा तैयार किया जाता है जहाँ साफ सफाई और सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते है। उन्होंने कहा कि जिस उच्च तापमान पर भोजन को पकाया जाता है उतना पर मकड़ी हो या मेढ़क पूरी तरह पिघल जाएगा। लेकिन,आश्चर्य की बात यह है कि भोजन में दिखाए जाने वाले मेढ़क व मकड़ी के शरीर बिल्कुल सही सलामत है। ऐसे में साजिश कर्ताओं के द्वारा न सिर्फ एनजीओ को टारगेट किया जा रहा है बल्कि,बच्चों की जान से भी खिलवाड़ किया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि इस मामले में विभाग द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब भी दे दिया गया है। इस मौके पर एनजीओ के फील्ड इंचार्ज मनोज कुमार, अजय कुमार पांडेय, रवि कुमार,लवकुश कुमार,शंकर मौजूद रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu