Ad Code


पहली सोमवारी पर हर हर महादेव से गुंजा विश्वमित्र की नगरी,जलाभिषेक के लिए बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में दिनभर लगा रहा भक्तों का कतार




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- जिले में सावन की पहली सोमवारी पर शिवालयो में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सोमवार की सुबह से ही जिले के विख्यात मंदिरों में बेलपत्र और जल के साथ भक्तों की भीड़ देखी जा रही है तो वही जो लोग इस बार बाबा धाम नही जा पाए है वे लोग जिले के ब्रमेश्वरनाथ स मन्दिर में जलाभिषेक के लिए सुबह से ही भारी भीड़ के के साथ खड़े है।जिसके लिए रविवार की रात से ही  रामरेखा घाट से पैदल यात्रा कर गंगा जल लेकर पहुंचे है। मन्दिर का पट खुलते ही  अहले सुबह से ही जलाभिषेक के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।मेले को देखते हुए पहले से ही प्रसाशनिक  मुस्तैदी बढ़ गई है।इस बार ब्रमेश्वर नाथ पर एक लाख  से ऊपर श्रद्धालुओं का जलाभिषेक का अनुमान लगया जा रहा है।

रविवार पूरी रात इंतजार के बाद सुबह 4 बजे से बाबा का जलाभिषेक प्रारंभ हो गया है । जिले के ब्रम्हवेश्वर नाथ मंदिर, नाथ बाबा मंदिर, रामरेखा घाट, रामेश्वर मंदिर, सिधेश्वर नाथ मंदिर, गौरीशंकर नाथ मंदिर समेत अनेकों शिवालय सजधज कर तैयार हो गया है।जहाँ बोल बम और हर हर महादेव की सिर्फ गूंज सुनाई दे रही है।

बक्सर जिले के रामरेखा घाट और नाथ बाबा घाट पर कांवरियों द्वारा कावंड़ का जल भरा जाता है। जिसके बाद कांवरियों का जत्था कैमूर के पहाड़ी में गुप्तेश्वरनाथ और बक्सर के ब्रमेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए रवाना होते है। जिसके लिए सैकड़ो गांवों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु रविवार की सुबह से ही जलभरी के लिए बक्सर के घाटों पर पहुचने लगते है। जिसके कारण इन घाटों पर प्रशासन की विशेष निगरानी रखी गई थीं।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu