Ad Code


बेनीलाल के डेरा में आंगनबाड़ी केंद्र का मुखिया ने किया उद्धघाटन- simri-block




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  सिमरी प्रखंड के राजापुर पंचायत अंतर्गत बेनीलाल के डेरा में वार्ड नं 01 में सोनामुनी देवी,पति- राजू गोंड के दरवाजे पर आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 242 के नव निर्मित भवन का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि पंचायत के मुखिया रम्भा देवी के प्रतिनिधि मदन राय ने सोमवार को किया।  उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुशासन की सरकार में बच्चों का भविष्य संवारने और उसे कुपोषण से बचाने के लिए आंगनबाड़ी की सेविकाओं को कई तरह के प्रशिक्षण दिए गए। सेविका के हाथों ही बच्चों का भविष्य है। इसे सजाना व संवारना सेविका का कर्तव्य है। 


वहीं मदन राय ने 3-6 साल के बच्चे को आंगनबाड़ी केंद्र भेजने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया तथा केंद्र संचालन के दौरान बच्चों की देखभाल सही ढंग से करने, बच्चों के बीच मीनू के अनुसार भोजन देने, कुपोषित बच्चे व बच्चियां, गर्भवती व धातृ माताओं के बीच बाल विकास परियोजना के नियमानुसार पोषाहार का वितरण, नियमों का पालन करने की बात सेविका निर्मला देवी व सहायिका अनिता देवी से कही। 

इस मौके पर वार्ड पार्षद बसगीत गोंड, मुना भर,सुनील राय, मुन्ना गोंड, दयाशंकर यादव,गुदरी राय, तेजनारायण राय, कपिलमुनि, भीम राय, पिंटू राय, तारा मुनि देवी,बबिता देवी,देवन्ति देवी,अवतरिया देवी,सरस्वती देवी सहित कई स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu