Ad Code


योगी सरकार में दयाशंकर सिंह के परिवहन मंत्री बनने पर उनके बचपन के मित्र रमेश राय ने मिठाई खिलाकर दी बधाई- uttarpradesh-government




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  योगी सरकार 2.0 के मंत्रिमंडल में शामिल हुए दयाशंकर सिंह को उत्तरप्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री बनाए जाने के बाद उन्हें बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है। इस कड़ी में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के बचपन के मित्र बक्सर जिले के सिमरी गाँव निवासी भाजपा नेता रमेश राय उनके आवास पर मिलने पहुंचे जहां उन्होंने सबसे पहले गले लगा कर बड़ी उपलब्धि हासिल होने पर बधाई दी साथ ही मिठाई से उनका मुह मीठा कराया। इस दौरान दोनों मित्रों के बीच घण्टों बातचीत हुई जिसमें बचपन की यादों को ताजा करते हुए उनदिनों को याद किया जब दोनों एकसाथ एक ही साइकिल पर पढ़ने जाया करते थे।

वही तस्वीरों में दयाशंकर सिंह के बचपन के मित्र रमेश राय अपने बचपन के मित्र की इस उपलब्धि से बेहद खुश नजर आए. उनका कहना है कि बचपन से हम दोनों साथ थे. इस मौके का हम सभी को इंतजार था. आज जब लम्बे समय बाद मित्र दयाशंकर सिंह को मंत्री पद मिला तो लगा जैसे वर्षों पुरानी मुराद पूरी हो गई.


बता दें कि उत्तरप्रदेश में परिवहन मंत्री बने दयाशंकर सिंह बिहार के बक्सर जिले के छोटका राजपुर के रहने वाले हैं. दयाशंकर सिंह ने बलिया नगर सीट से सपा के पूर्व मंत्री नारद राय को हराया है. दयाशंकर सिंह का बचपन बलिया में ही अपने मामा के घर बीता  बैरिया विधानसभा से विधायक रहे उनके मामा मैनेजर सिंह के साथ दयाशंकर सिंह ने राजनीति के ककहरा सीखा है.

भाजपा नेता रमेश राय के मुताबिक उनकी मित्र की पढ़ाई लिखाई और शुरुआती राजनीति बलिया की ही रही है। इसीलिए बीजेपी ने जब सरोजनी नगर सीट से उनका टिकट काटा, तो बलिया नगर से दे दिया। उन्होंने बताया कि 27 जून 1972 को दयाशंकर सिंह ने जन्म लिया। उन्होंने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरूआत छात्र राजनीति से की थी।

उन्होंने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय में अपने कॉलेज के दिनों में RSS के छात्र विंग ABVP के सदस्य रहे। 1997 से 1998 तक दयाशंकर लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के महासचिव भी रहे। वहीं 1998 से 1999 तक उक्त यूनिवर्सिटी के छात्र संघ अध्यक्ष रहे। दयाशंकर सिंह वर्ष 1997-1998 में लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के महामंत्री निर्वाचित हुए। वर्ष 1998-1999 में वे लखनऊ विश्वविद्यालय के अध्यक्ष रहे। वर्ष 2000 में उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश का मंत्री बनाया गया। वर्ष 2002 में वे भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष बने। वर्ष 2003 में उन्हें युवा मोर्चा का राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया। 2005 में भारतीय जनता युवा मोर्चा का उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। जिसके बाद भाजयुमो में कई पदों पर रहने के बाद 2007 में दयाशंकर को भाजयुमो उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बना दिया गया। वही अब प्रदेश की बड़ी जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है जिसको लेकर रमेश राय ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि उनके मित्र इस दायित्व को अच्छी तरह निर्वहन करते हुए देश में मिसाल पेश करेंगे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu