Ad Code


सुमित्रा महिला कॉलेज में वीर कुँवर सिंह जयंती पर विचार संगोष्ठी का हुआ आयोजन- sumitra-mahila



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- एन एस एस के तत्वावधान में 23 अप्रैल को सुमित्रा महिला कॉलेज डुमराँव में वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव को धूम धाम से मनाया गया।इस अवसर पर कॉलेज के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों एवं छात्राओ के 1857 के महान स्वत्रंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए देश की आजादी में उनके योगदान को याद किया।



इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कॉलेज की प्राचार्या डॉ  शोभा सिंह ने कहा कि अंग्रेजों से मातृभूमि को आजाद कराने की प्रबल इच्छाशक्ति एव दृढ़ संकल्प के साथ 80 वर्ष की उम्र में बाबू वीर कुंवर  सिंह ने विद्रोह की कमान संभाली और अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए ,यह इतिहास का एक गौरव पूर्ण अध्याय है।आगे आने वाली पीढ़ियाँ उनके शौर्य एवं बलिदान से सदैव प्रेरणा लेती रहेगी।
               पुष्प अर्पित करते हुए प्रोफेसर डॉ मनोज कुमार

वही डॉ सुभाष चंद्रशेखर ने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह वीर होने के साथ साथ अत्यंत हीं उदार एवं संवेनशील व्यक्ति थे । साम्प्रदायिक सद्भाव में उनकी गहरी आस्था थी।उनकी सेना में सभी वर्गों के लोग शामिल थे। एन एस एस समन्वयक श्रीकांत सिंह ने देश की आजादी में बाबू कुँवर सिंह की महती भूमिका पर प्रकाश डाला। डॉ शम्भू नाथ शिवेंद्र ने उनके शौर्य एवं साहस की प्रशंसा की। इस अवसर पर डॉ प्रमोद सिंह,डॉ शैलेन्द्र कुमार, डॉ सुरेशचंद्र त्रिपाठी,डॉ मनोज कुमार,दिनेश सिंह यादव ,डॉ किरण सिंह आदि ने सभा को संबोधित किया। अरुण कुमार,राजेन्द्र सिंह,शाहिद नशिम,मनोज कुमार लाल साहेब,अभय आदि मौजूद थे.


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu