Ad Code


सतर्कता व सावधानी के साथ कोरोना का टीका सबके लिये जरूरी : सिविल सर्जन- jiladhikari-buxar




- बिहार दिवस के अवसर पर किला मैदान में स्टॉल लगाकर लोगों को दी गई वैक्सीन की डोज
- जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक दिश-निर्देश
- 12 साल से अधिक उम्र वर्ग के लाभुकों के लिये चलाये जा रहे हैं विभिन्न सत्र स्थल

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- लगभग दो साल पहले बक्सर जिला समेत पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था। जिसके बाद से कोरोना वायरस के प्रसार के कारण लोगों की दिनचर्या बदलने के साथ-साथ कई चीजें भी पूरी तरह से बदल गई। लेकिन, आज कोरोना के वैक्सीन के आने के बाद से हालात धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगे हैं। जिसका सबूत बीते दिनों आई कोरोना वायरस के तीसरी लहर है। जिसको टीकाकरण की बदौलत समय से पहले खत्म किया जा सका है। उक्त बातें जिले के सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बिहार दिवस के अवसर पर किला मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल पर लोगों और कर्मियों से कहीं। समय की मांग को देखते हुये उन्होंने लोगों से अनिवार्य रूप से टीका लेने की अपील की। मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह, वीसीसीएम मनीष कुमार सिन्हा, सदर प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुधीर कुमार, बीसीएम प्रिंस कुमार सिंह व अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।
जिलाधिकारी ने किया स्टॉल का निरीक्षण :
बिहार दिवस के मुख्य कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद जिलाधिकारी अमन समीर ने स्टॉल का मुआयना किया। उन्होंने टीकाकरण अभियान की जानकारी ली। मौके पर सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक लोगों को वैक्सीन की 2142803 डोज दिये जा चुके हैं। इनमें 1130406 लोगों को टीके की पहली डोज, 995206 लाभुकों को टीके की दूसरी व 17191 लाभार्थियों को प्रिकॉशनरी डोज दिये जा चुके हैं। वहीं, 12 से 14 वर्ष तक के 7832 बच्चों को टीके की पहली, 15 से 17 वर्ष के बच्चों को 144565 डोज, 18 से 44 तक के लाभुकों को 1257786 डोज, 45 से 60 तक के लाभार्थियों को 407102 तथा 60 से अधिक उम्र के लोगों को 325518 डोज दिये जा चुके हैं। जिलाधिकारी ने टीके की दूसरी डोज के लिये लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया। साथ ही, 12 से 14 वर्ष तक के बच्चों का ससमय टीका पूर्ण कराने को कहा।
बुधवार से आयेगी टीकाकरण में तेजी :
डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया कि बुधवार से सभी स्कूल खुल जायेंगे। जिसके बाद टीकाकरण अभियान में तेजी आयेगी। स्कूलों में शिविरों के संचालन के अलावा सभी सरकारी अस्पतालों के अंतर्गत टीकाकरण के लिये सत्र स्थलों का संचालन किया जायेगा। जहां पर टीके की दूसरी व प्रिकॉशनरी डोज भी दिये जायेंगे। उन्होंने जिले के ऐसे लाभुकों जिन्होंने टीके की दूसरी व प्रिकॉशनरी डोज नहीं ली है, उनसे आग्रह किया कि बिना देर किये वे अपना निर्धारित टीका अवश्य ले लें। ताकि, कोरोना के संभावित संक्रमण से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। साथ ही, टीका लेने के बाद उन्होंने मास्क का प्रयोग करते हुये सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह भी दी।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu