Ad Code


डुमराँव के कोपवा में माँ काली की प्राण प्रतिष्ठा एवं शतचंडी यज्ञ को लेकर तैयारियों में जुटे ग्रामीण,लगातार 9 दिन होगा देवी जागरण, भोजपुरी के दिग्गज कलाकारों का होगा जमावड़ा- kopva-kali-mandir




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  चैत्र नवरात्र के पावन अवसर पर डुमराँव प्रखंड के कोपवा गाँव में निर्माणधीन 71 देवी-देवताओं के मंदिर में नवनिर्मित माँ काली की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस सम्बंध में मंदिर निर्माण कमिटी कोपवा के सदस्य अरुण सिंह ने बताया कि माँ काली प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा चैत्र नवरात्र में महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा इस दौरान  दिनांक 1 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक शतचंडी यज्ञ का भी आयोजन हो रहा है जिसको लेकर विगत दो माह से स्थानीय ग्रामीणों द्वारा तैयारियां जोरों पर की जा रही है। 


अरुण सिंह ने कहा कि यज्ञ शुरू होने के पहले दिन 24 घण्टे का अखंड हरिकीर्तन आयोजित होगा। इसके बाद 2 अप्रैल को जलभरी के लिए विशाल कलश शोभायात्रा निकाली जाएगी। वही देश के विद्वान साधु संतों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ पूजन शुरू किया जाएगा जो पूरे नवरात्र चलता रहेगा। इस बीच प्रतिदिन श्रद्धालुओं को सुप्रसिद्ध प्रवचनकर्ताओं के मुखारबिंद से श्रीराम कथा और श्रीमद्भागवत कथा का रसपान करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। 

अरुण सिंह ने बताया कि इसके अलावा लगातार 9 दिनों तक स्थानीय मंदिर प्रांगण में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन होते रहेंगे। वही नित नए दिन देवी जागरण का आयोजन होगा। जिसमे भोजपुरी जगत के कई बड़े दिग्गज कलाकार शिरकत करेंगे। इसमें प्रमुख रूप से सुपरस्टार गोलु राजा,अनुपमा यादव,कमलबास कुँवर व्यास,अरविंद अभियंता,ब्यास रामशंकर सिंह एवं ब्यूटी पान्डेय के अलावे बिहार के मशहूर मौसमी ऑर्केस्ट्रा पार्टी के द्वारा देवी जागरण किया जाएगा।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu