Ad Code


बाजारों में लगती भीड़ फिर कर सकती है संक्रमण में इजाफा- district covid


 


  

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़/पटना):- जिले में कोविड-19 मरीजों की संख्या काफी कम हो चुकी है। फिर भी जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सावधान है और किसी प्रकार का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। जिला में सभी सरकारी एवं निजी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं और अब शिक्षण संस्थान भी लंबे अन्तराल के उपरांत खुल चुके हैं। रविवार को छोड़कर सभी दिन सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान और मॉल, रेस्टुरेंट आदि भी खुल चुके हैं। बाजारों में बेतहाशा भीड़ देखी जा रही है। यह स्थिति ठीक नहीं  है। संक्रमण को फिर से बढ़ा सकती है। लोगों का कोविड सुरक्षा मानकों को लेकर लचर रवैया स्वास्थ्य विभाग एवं सरकार के लिए चिंता का सबब बना हुआ है।  
गाइडलाइंस का करें पूर्ण पालन:
सिविल सर्जन डॉ. विभा सिंह ने कहा जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई तो है परंतु संक्रमण कम नहीं हुआ है। अभी भी हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन करें। जिन लोगों ने संक्रमण से बचाव को लेकर टीका लिया है वे लोग भी नियमों का पालन जरूर करें। जिसमें घर से बाहर निकलते ही मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड सैनिटाइजर अति आवश्यक है। बाजारों में लग रही अनावश्यक भीड़ संक्रमण को फिर बढ़ा सकती है और जिला प्रशासन को विवश होकर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। लोग भीड़ वाली जगहों पर मास्क लगाने से भी परहेज कर रहे हैं और ऐसा गैरजिम्मेदाराना आचरण कई लोगों को संक्रमण के खतरे में डाल सकता है। लोगों को समझने की जरूरत है कि  संक्रमण के आंकड़ों में कमी आई है, संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है। अभी भी सभी को कोविड अनुरूप व्यवहार को नियमित रूप से अपनी दिनचर्या में समाहित करने की जरुरत है।

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग सचेत:
सिविल सर्जन ने बताया राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सचेत है। देश के कुछ राज्यों में नए स्ट्रेन के मरीज पाये गए हैं और सभी को सतर्कता बरतने की जरुरत है। जिला में अभी तक नये स्ट्रेन की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन विभाग अपनी तरफ से सारे बंदोबस्त कर रहा है। अस्पतालों में बेड की क्षमता बढ़ाई जा रही है और मरीजों की सुविधाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। नये स्ट्रेन अथवा तीसरी लहर को रोकने का सबसे सशक्त माध्यम कोविड का टीका लगवाना और सभी को कोविड अनुरूप आचरण का पालन हर समय करते रहना है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu