Ad Code


शहर में फैली गंदगी व जलजमाव को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक सहायक का युवाओं ने किया पुतला दहन- Tuesday town




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- मंगलवार को शहर में व्याप्त गंदगी एवं जलजमाव के विरोध में युवाओं ने युवानेता गिट्टू तिवारी की अगुवाई में नगर परिषद के कार्यपालक सहायक का पुतला दहन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बरसात आते ही हर वर्ष नगर परिषद की पोल खुल जाती है। सड़को व गलियों में जलजमाव इतनी हो जाती है कि लोगों का बाहर निकलना भी दुस्वार हो जाता है। जलजमाव की स्थिति इतनी बढ़ जाती है कि कही कही घरों के दरवाजें तक पानी पहुंच जाती है। जलजमाव कई रोगों को न्योता देता है इस परिस्थिति में भी नगर परिषद द्वारा कोई ठोस कार्य अबतक जिले में नही किया गया है। जानकारी के मुताबिक 30 लाख से ऊपर रुपये नगर परिषद को केवल साफ सफाई जैसों मुद्दों के साथ आम जनता की हो रही परेशानियों को दूर करने के लिए सरकार द्वारा आवंटित किया जाता है। पर ये रुपये कहाँ खर्च होते है कैसे खर्च होते है कोई परभासिता नही है। इसके लिए सरकार के प्रतिनिधि नगर परिषद के चेयर मैन सहित सरकारी पदाधिकारी सभी दोषी है।डेढ़ सालों से लोग कोरोना को झेल रहे है, और आप गंदे पानी में आना जाना लगाकर मलेरिया जैसी बीमारी को न्योता देना मजबूरी हो गया है। इसे नगर परिषद की बदहाली कही जाएगी। सड़कों पे जलजमाव के अलावा कचड़ा इतना अधिक है कि कही कही मेन सड़कों पे भी दुर्गंध फैला हुआ है। कचड़े को इकट्ठा करने को लेकर अबतक जहां भी कूड़ेदान लगाया गया है उसकी स्थिति भी दयनीय है। नगर परिषद को चाहिए कि कूड़ेदानों की संख्या में बढ़ोतरी कर उसे जगह जगह लगाए। शहर का कचड़ा नाथ बाबा घाट के समीप डंब किया जा रहा था जिससे किला मैदान से सटे घाट तक जाने वाली सड़क पूरी तरह से दुर्गंधित हो चुकी है। कुछ दिनों से कचड़े को लख के तरफ नहर की ओर डंब किया जा रहा है, उधर सुबह में लोग टहलने जाते है जिससे उधर भी परेशानी हो रही है। नगर परिषद के कार्यपालक सहायक की यह जिम्मेदारी बनती है कि वो अपनी सभी असफलताओं पर तुरंत नजर डाले और अविलंब परेशानियों को दूर करें।

पुतला दहन की अध्यक्षता कर रहे अंत्योदय सेवा संस्थान के संयोजक गिट्टू तिवारी ने कहा कि स्वच्छता अभियान को लेकर वो लोगों को जागरूक करेंगे, और लोगों से अपील है कि अपने आस पास साफ़ सफाई रखे। और जलजमाव जैसी स्थिति बनने पे तुरंत नगर परिषद में शिकायत करें। अगर कोई कार्यवाही नही होती है तो फिर एक बड़ा आंदोलन भी झेलना पड़ सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि बक्सर श्री राम की शिक्षा स्थली है, इसे इस तरह से गंदा नही होने देंगे। सभी जिम्मेवार पदाधिकारियों से मिलकर इसका निदान निकालने का सफल प्रयास करेंगे और आवंटित पैसों का सही चीजों पर खर्च हो इसकी सुनिश्चितता के लिए लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बक्सर को साफ सुथरा बनाने की यह लड़ाई अनवरत जारी रहेगी।

इस दौरान मौके पर निशिकान्त पान्डेय, अखिलेश सिंह, चितरंजन ओझा, मनोरंजन ओझा,राहुल मिश्रा,दिपक तीवारी,बन्टी मिश्रा,अखिलेश यादव,चंदन पांडे , पीयूष पांडे , राहुल यादव,विवेक ओझा आदि लोग मौजूद रहे


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu