Ad Code


कोरोना को मात दे चुके हैं , अब टीकाकरण की मुहिम में सहयोग कर रहे आलोक- corona virus






(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- कोरोना वायरस का संक्रमण कितना खतरनाक है, यह कोरोना काल में वायरस की चपेट में आ चुके लोग या उनके परिजन अब भली भांति समझ चुके हैं। इस दौरान कई मरीजों ने अपनी जान भी गंवाई, जिसका दुख आज तक उनके परिजनों को है। वहीं, संक्रमण से ठीक हो चुके लोग अब न केवल टीकाकरण के लिए आ रहे हैं, बल्कि अन्य लोगों को भी वैक्सीन लेने और कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों में से एक है सदर प्रखंड में कार्यरत केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक (ब्लॉक मैनेजर/बीएम) आलोक कुमार रंजन। आलोक पिछले वर्ष कोरोना की पहली लहर में वायरस की चपेट में आये थे। संक्रमण से ठीक होने के बाद और वैक्सीन उपलब्ध होते ही आलोक ने इस वर्ष हेल्थ वर्कर के रूप में वैक्सीन ली । साथ ही, अपने परिजनों और रिश्तेदारों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया। 
संक्रमित होने के बाद लोग बना लेते थे दूरियां :
बीएम आलोक कुमार रंजन ने बताया, जब वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे तब संक्रमण को लेकर लोगों में काफी डर व्याप्त था। जानकारी व जागरूकता के अभाव में लोग भ्रांतियों व अफवाहों के चक्कर में  आकर संक्रमित लोगों व उनके परिवार के लोगों से दूर भागते थे। साथ ही, भेदभाव भी करते थे। लेकिन, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व बुद्धिजीवियों की बदौलत लोगों में संक्रमण को लेकर जागरूकता लायी जा सकी। उन्होंने बताया, संक्रमण से ठीक होने के बाद भी वह कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते रहे और बीते जनवरी माह में कोरोना का टीका लिया। वैक्सीन लेने के कारण ही दूसरी लहर में लोगों के बीच काम करने के बाद भी संक्रमित नहीं हुये । नगर निगम क्षेत्र में दो लाख से अधिक लोग टीका ले चुके हैं। टीका लेने से ही हम कोरोना से सुरक्षित रह सकते हैं।
भ्रांतियों में पड़ने की जरूरत नहीं :
बीएम आलोक कुमार रंजन ने बताया, कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। विज्ञानियों ने इसे जांच परख कर उपलब्ध कराया है। भ्रांतियों में पड़ने की जरूरत नहीं है। टीकाकरण ही कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र और सुरक्षित विकल्प है। इसलिए हर ग्रामीण तय करे कि टीका जरूर लगवाना है। कोरोना से बचाव के लिए टीका सबसे सुरक्षित है। उन्होंने बताया, ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण में तेजी आयी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है। यह अच्छा कदम है। अब सामाजिक संगठनों को भी इसके लिए आगे आना होगा। सभी प्रयास करें तभी हम कोरोना को हरा सकते हैं।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu