Ad Code


तीसरी लहर से बचाव के लिए शुरू करें योग- डॉ प्रियंका- priyanka upadhyay






(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- शहर के चीनी मिल मोहल्ला स्थित बनेचर्स पैनसीआ एंड वेलनेस सेंटर के निदेशक डॉ. प्रियंका उपाध्याय ने योग के बारे में ऊनी राय लोगों के समक्ष प्रस्तुत की है उनके मुताबिक इससे फेफड़े मजबूत होते हैं और ऑक्सीजन का स्तर भी बढ़ता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में योग को अहमियत कई विशेषज्ञों ने मानी  है। कोरोना से ग्रसित लोगों को दवा के साथ योग करने की सलाह दी जाती रही है। इससे लोगों की रिकवरी तेजी से हुई । नेचर्स पैनसीआ एंड वेलनेस सेंटर चीनी मिल बक्सर के डॉ. प्रियंका उपाध्याय कहती हैं कि शरीर को स्वस्थ्य रखने के साथ-साथ बीमारियों से लड़ने में योग के आसन रामबाण उपाय हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने के साथ ही योगा से शवसन तंत्र भी मजबूत होता है।

 नेचुरोपैथी एंड योगा के डॉक्टर प्रियंका उपाध्याय के मुताबिक प्रतिदिन नियमित तौर पर योगासन करने से शरीर में श्वेत रक्त कोशिकाओं में वृद्धि होती है। इससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और कोरोना वायरस या न्या वायरस से बचाव करती है।

इस समय देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की बात हो रही है। इससे निपटने के लिए सारे जरूरी कदम  उठाने के साथ योग का भी आभ्यास शुरू कर देना चाहिए। योग के दौरान कई सावधानीयो  की जरूरत है। जिसकी जीतनी क्षमता हो उसे उतना  ही योग  करना चाहिए।

योग का प्रशिक्षण किसी योग गुरु व विशेषज्ञ के सानिध्य में ही करना चाहिए। एक बात और ध्यान रखने वाली है कि जब किसी का बड़ा ऑपरेशन हुआ हो तो उस स्थिति में चिकित्सक से परामर्श के बाद ही योग या आसन करें।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu