Ad Code


झूठ बोल कर जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए माफी मांगे सदर विधायक- भाजपा नेता राणा प्रताप सिंह- Rana pratap singh



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- बक्सर के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष सह प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राणा प्रताप सिंह ने बुधवार को एक प्रेसवार्ता आयोजित कर विपक्ष पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने बताया कि विगत दिनों सदर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी द्वारा एक ही एम्बुलेंस को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा 4 बार उद्घाटन बताकर जनता को बरगलाने, दिग्भ्रमित करने और झूठ बोलकर भोली जनता को ठगने के लिए माफी मांगने कहा है नही तो भाजपा उनपर कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि 15 मई के विधायक के पत्र में लिखित रूप से उन्होंने 31 अगस्त 2019, 13 अगस्त 2019, 4 अप्रैल 2021 और 16 मई 2021 को एक ही एम्बुलेंस का 4 बार उद्घाटन की बात कही जो अभी तक प्रमाणित नही कर सके और झूठ बोलकर अपने बिल में घुस कर सो रहे हैं। झूठ बोलकर जनता को बरगलाने के लिए जनता लाठी लेकर उन्हें खोज रही है और वो मुँह छिपाए भागे फिर रहे हैं। 

31 अगस्त 2019 को इसी एम्बुलेंस के उद्घाटन की बात विधायक ने कही वो वकहार्ड फाउंडेशन, मुम्बई द्वारा सीएसआर से 6 महीनों के लिए पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चलाया गया जो सचल चिकित्सा वाहन (मोबाइल मेडिकल यूनिट) था जिसका नंबर DL-10 TC 0259 था और वो फोर्स का ट्रेवलर वाहन था ना कि एसजेवीएन द्वारा दिया गया टाटा विंगर गाड़ी।

13 अगस्त 2019 को विधायक ने फिर से इसी एम्बुलेंस को धन्वंतरि चलंत अस्पताल में  उद्घाटन करने की बात कही जिसे लिखने में शायद विधायकजी गड़बड़ा गए क्योंकि इस दिन कोई लोकार्पण नही हुआ था। उन्हें पेपर में आये न्यूज़ 13 अगस्त 2020 लिखना था जिसमे एक दिन पहले 12 अगस्त को मोटरसाइकिल पर मोबाइल लैबोरेट्री लबाइक का लोकार्पण मंत्रीजी ने पायलट प्रोजेक्ट धन्वंतरि चलंत अस्पताल के रूप में प्रारम्भ किया था जिसके द्वारा विभिन्न प्रकार के खून जाँच, ऐम्स चिकित्सकों द्वारा टेलीमेडिसिन एवं कोरोना से बचाव के लिए हज़ारो लोगों का एंटीजन जांच घर घर जाकर किया गया।

4 अप्रैल 2021 को विधायक जी फिर कहते हैं कि इसी एम्बुलेंस का टीबी उन्मूलन के लिए उद्घाटन मंत्रीजी ने किया जबकि आईसीएम आर भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे नेशनल टूबरक्यूलोसिस प्रिवैलेन्स सर्वे की गाड़ी आरएमआरआई पटना द्वारा भेजी गई थी जो अशोक लेलैंड का बड़ा बस था जिसका नंबर TN-01-BH 9526 था और ये वाहन 3 अप्रैल 2021 से 10 अप्रैल 2021 के लिए विशेष रूप से बक्सर संसदीय क्षेत्र के टीबी मरीजों के जाँच और इलाज के लिए उद्घाटन किया गया था।

16 मई को 2021 को विधायक जी पुनः कहते हैं कि इसी एम्बुलेंस का विधायक चौथी बार उद्घाटन महर्षि विश्वामित्र चलंत आरोग्य वाहन नाम से करते है जबकि पहली बार एमएमयू- मोबाइल मेडिकल यूनिट चलाने के लिए बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग एनएचएम द्वारा प्रोग्राम इम्प्लीमेंटेशन प्रपोजल- पीआईपी में एसजेवीएन द्वारा मंत्रीजी के अनुशंषा पर सीएसआर से दिए गए 6 वाहनों को अगले 6 महीनों तक बक्सर संसदीय क्षेत्र के लिए डालकर स्वास्थ्य मंत्रालय भेजा जो स्वीकृत है। इसी एमएमयू योजना का लोकार्पण केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे एवं स्वास्थ्य मंत्री बिहार मंगल पांडे ने संयुक्त रूप से 16 मई नई बल्कि 15 मई को पहली बार किया था।

अब मैं विधायक बक्सर से पूछना चाहता हूं की क्या उन्हें अलग अलग वाहन में अंतर करना नही आता है? 2 पहिया मोटरसाइकिल और बस को भी वो वही एम्बुलेंस का नाम देकर किस्से झूठ बोल रहे हैं? वो ऐसा काम क्यों कर रहे हैं जिसमे जनता का हित नही है? जनता को ठगने का काम करके अपने भलाई की बात करते हैं? एसजेवीएन द्वारा दिया गया बड़ा एम्बुलेंस को मंत्रीजी ने 2019 में एमएमयू के रूप में 6 विधानसभा में चलाने के लिए मंगवाया था लेकिन बिहार सरकार द्वारा पीआईपी में नही जुड़ने और डियाट्रिक्ट हेल्थ सोसाइटी बक्सर के पास इसके संचालन के लिए फंड नही रहने के कारण एमएमयू के रूप में नही चल सका था। बाद में तत्कालीन सीएस ने कोरोना को देखते हुए इसे एम्बुलेंस के रूप में प्रयोग किया जबतक की एमएमयू प्रोजेक्ट प्रारंभ ना हो जाय। भारत सरकार का उपक्रम एचएलएल ने एमएमयू चलाने की हामी भी भारी और प्रोपोजल भी दिया लेकिन दूसरा वेव आने की वजह से वो कार्य करने में सक्षम नही हो पाया इसलिए एसजेवीएन ने 8 राज्यों में कार्य कर रहे धनुष फाउंडेशन से एकरारनामा करके नो प्रॉफिट नो लॉस के हिसाब से बिना जनता से एक रुपया भी लिए निःशुल्क चिकित्सा, चिकित्साकर्मी, लैबोरेटरी द्वारा रक्त जांच, देश मे पहली बार ऐम्स दवा टेलीमेडिसिन से सीधा परामर्श व दवा वितरण का कार्य इस एमएमयू में चिकित्सा चिकित्सक आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत गरीब एवं असहाय जनता के लिए प्रारम्भ किया है जिसमे आगे कोरोना जांच किट द्वारा पिछले वेव की तरह जांच भी होना है। इस प्रोजेक्ट के सफलता के बाद बिहार के हर ज़िलों को एमएमयू से जिदने की योजना केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे की है। नैशनल डिजिटल हेल्थ मिशन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी द्वारा 15 अगस्त 2020 को लॉंच किया गया जिसमें हर नागरिक का रक्त आदि जांच कर डिजिटल हेल्थ इनफार्मेशन लेकर सुदृढ़ बनाना है जिसमे बक्सर में चल रहे इस पायलट प्रोजेक्ट को भेजकर जोड़ा जाएगा।

विधायक ने जब यह जाना कि मंत्री चौबे ने 4 अप्रैल 2021 को दिशा की बैठक में बढ़ रहे कीरोन के दृष्टिकोण से तैयारी कर एसजेवीएन को अपने सीएसआर या आरआर फण्ड से सदर अस्पताल में तत्काल आक्सिजन प्लांट लगाने के लिए कहा है साथ में जरूरत के सामान देने की भी बात कही है जिसके लिए मंत्री कार्यालय से एमडी एसजेवीएन को 9 अप्रैल 2021 को ही पत्र निर्गत किया गया था और जिला अधिकारी से इस निमित्त जरूरी वार्तालाप कर कार्य  सम्पन्न करने का निर्देश था, जिसके आलोक में 500लीटर पर मिनट का पीएसए आक्सिजन प्लांट अधिष्ठापन कार्य शुरू हुआ है तो आनन फानन में 26 दिन बाद 30 अप्रैल 2021 को जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए एक पत्र एसजेवीएन के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी को दिया जो एक छलावा है। जहां एक तरफ मंत्रीजी ने वर्ष 2020-21 एवम 2021-22 का अपने सांसद बिधि का सारा फंड यानी 10 करोड़ रुपया राष्ट्रीय आपदा कोरोना के मुक्ति के लिए समर्पित कर दिया वहीं विधायक ने अपने फण्ड से एक नया पैसा भी नही दिया है और जनता को बेवकूफ बना रहे हैं।

विधायक पर जब हमारे पार्टी के नेताओं ने झूठ बोलने और गलत तथ्य देने के लिए माफी मांगने कहा तो एम्बुलेंस के बारे में उछल उछल कर गला फाड़ रहे धरना देने की धमकी देने वाले विधायक जी मंत्रीजी से 17 मई 2021 को पत्र लिखकर पूछते हैं कि जनहित में चलने वाले इस एमएमयू का अनुश्रवण कौन करेगा और ये गाड़ी कहाँ कहाँ चलेगी, नियुक्ति कैसे होगी आदि। इनका झूठ सामने आते ही गिरगिट की तरह रंग बदलते हुए विषय को भटकाने का काम करने लगे। उन्हें मालूम होना चाहिए कि एसजेवीएन भारत सरकार का मिनी रत्न कंपनी है जो बक्सर सहित प्रदेश को 1320 मेगावाट बिजली देने वाला है और मंत्री जी के एकल प्रयास से जो प्रोजेक्ट बैंड हो रहा था वो पीएम मोदी से आग्रह कर वापस बक्सर को दिलाया गया। आज नियमानुकूल तरीके से एकरारनामा कर एसजेवीएन ने धनुष फाउंडेशन हैदराबाद को 6 महीनों के लिए एमएमयू चलाने को कहा है जो डिस्ट्रिक्ट हेल्थ सोसाइटी बक्सर और सीएस के द्वारा सीधे फाउंडेशन द्वारा रुट मैप, मंथली, वीकली प्लानिंग और मॉनिटरिंग के द्वारा पारदर्शिता के साथ संचालित होगा। इसकी सारी जानकारी डैशबोर्ड पर कोई भी नागरिक कहीं से भी देख पाएगा। राणा ने कहा कि अपने फेवरेट पत्रकार जो 24 घंटे विधायक के चरणों में रहते हैं उ के द्वारा विधायक अब शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जो भारत सरकार के वेलनेस सेंटर में कन्वर्ट हो कगुक है उसे भी दो बार उद्घाटन का हास्यास्पद मामला बना रहे है। ये

विधायक सरकारी काम काज में बाधा पहुंचाकर जनता के हित मे हो रहे विभिन्न योजनाओं को रोकने का कुत्सित प्रयास लगातार कर रहे हैं और झूठी अनर्गल बातें करके भोली जनता को बरगला रहें हैं जो प्रमाणित हो चुका है और जिसका सारा दस्तावेज इस पत्र के साथ संलग्न है। इनका और इनके सांठ गांठ में कार्य कर रहे अन्य व्यक्तियों का झूठ सामने आते ही ये अपने बिल में घुस गए हैं। अगर आज ये सार्वजनीके रूप से जनता से उन्हें दिग्भ्रमित करने के लिए माफी नही मांगते हैं तो इन सब के खिलाफ मान हानि और झूठ बोलकर जनता के साथ खिलवाड़ करने के लिए भाजपा का एक एक कार्यकर्ता कानूनी कार्यवाई कर इनपर केस भी करेगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu