Ad Code


खबर का हुआ असर,स्कूली बच्चों की समस्याओं पर सदर विधायक ने लिया संज्ञान,प्रतिनिधि के साथ विभागीय अधिकारियों ने स्कूल का किया निरीक्षण,सात दिनों में शुरू होगा सड़क निर्माण कार्य- buxar-bihar-school


रिपोर्ट- गुलशन सिंह राजपूत
बक्सर । बीते मंगलवार को ग्राम पंचायत करहँसी के इजरी गाँव स्थित प्लस टू उच्च माध्यमिक विद्यालय के बच्चों की जटिल समस्याओं को प्रमुखता से दिखाने का सफल प्रयास ऑनलाइन न्यूज के माध्यम से किया गया था जिसका 24 घँटे के अंदर ही असर देखने को मिला. वही खबर चलाने का सार्थक परिणाम अगले दिन बुधवार को सामने आया. बता दें कि स्कूली बच्चों की समस्याओं पर सदर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुना तिवारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अपने प्रतिनिधि पप्पू पान्डेय एवं भगिना मिथिलेश उर्फ रिंकू चौबे को विभागीय अधिकारियों के साथ इजरी गाँव भेज कर त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया.

जिसके बाद मौके पर पहुँची सदर विधायक की टीम ने विद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान विधायक प्रतिनिधि के अलावे विद्यालय के प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार  ,योजना विभाग के कनीय अभियंता सोनू कुमार ,स्थानीय वार्ड पार्षद सहित कई अधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे. 


इस सन्दर्भ में जानकारी देते हुए सदर MLA के प्रतिनिधि पप्पू पान्डेय ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के लिए माननीय विधायक लगातार प्रयास कर रहे हैं इस बीच उन्हें जैसे ही खबर के माध्यम से इजरी स्थित प्लस टू उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं की परेशानियों के बारे में जानकारी प्राप्त हुई उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए विभागों के सम्बंधित पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर विद्यालय की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया. जिसके आलोक में पूरी टीम बुधवार को इजरी पहुँची जहाँ बच्चों एवं शिक्षकों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना गया.

उन्होंने बताया कि योजना विभाग के कनीय अभियंता सोनू कुमार द्वारा विद्यालय से लेकर बीच गाँव तक लगभग 500 फिट पक्की सड़क निर्माण के लिए मापी कर योजना स्वीकृति को माननीय विधायक के पास अनुशंसा के लिए भेज दिया गया. जिसे सदर विधायक ने अनुशंसा करते हुए अगले सात दिनों में सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने का दावा किया है. इसके अलावा विद्यालय में भवन के अभाव को दूर करने तथा चहारदीवारी निर्माण के लिए सम्बंधित विभाग को निर्देश दिया गया है. 



वही मिथिलेश चौबे ने बताया कि विद्यालय में बुनियादी सुविधाओं को जल्द से जल्द बहाल करने का पहल शुरू कर दिया गया है. इस दौरान बच्चों ने शौच की गंदगी से होने वाली परेशानियों को बताया जिसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत कर इसपर रोक लगाने की बात कही गई. इस दौरान ग्रामीणों ने भी अपनी गलती को मानते हुए स्वच्छता में सहयोग देने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों के पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए खराब चापाकल को दुरुस्त करने के लिए पीएचडी विभाग के अधिकारियों को बोला गया है. 





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu