Ad Code


गर्मी से बेहोश हुई छात्रा को खाट पर लेटा कर एम्बुलेंस के सहयोग से ले जाया गया अस्पताल, इलाज के बाद स्वस्थ हुई छात्रा- buxar-bihar-school


बक्सर । एक तरफ जहां पूरे प्रदेश में रेड और येलो अलर्ट घोषित किया गया है. बक्सर में भी सोमवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इतनी भीषण गर्मी में भी सरकारी विद्यालयों का संचालन हो रहा है और बच्चे भी स्कूल में पढ़ने के लिए जा रहे हैं. इसी दौरान भीषण गर्मी की चपेट में आकर डुमरांव के एकौनी के कन्या मध्य विद्यालय की एक छात्रा बेहोश हो गई, जिसे गंभीर हालत में डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों के प्रयास से उसे बचा लिया गया. 

घटना के सन्दर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक एकौनी गांव के ही रंजय राम की पुत्री तथा विद्यालय की आठवीं कक्षा की छात्रा पुतुल कुमारी हर दिन की तरह विद्यालय पहुंची थी. पढ़ाई के दौरान तीसरी घंटी में गर्मी की वजह से वह गश खाकर बेंच पर ही गिर पड़ी. जब अन्य छात्राओं ने शोर मचाना शुरु किया तो शिक्षकों तथा प्राचार्य सुरेंद्र प्रताप सिंह के मदद तथा ग्रामीणों की सहयोग से उसे एंबुलेंस की सहायता से डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने इलाज करते हुए बच्ची को बचा लिया.

कहते हैं अधिकारी :

घटना की जानकारी ली जा रही है. किन परिस्थितियों में बच्ची बेहोश हुई है इसकी भी जानकारी  ली जाएगी. हालांकि, भीषण गर्मी को देखते हुए अभिभावक व शिक्षक सभी से यह अनुरोध किया जा रहा है कि वह एहतियात बरतें.

अनिल कुमार द्विवेदी 
जिला शिक्षा पदाधिकारी
























................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu