Ad Code


पांच सूत्री मांगों के साथ रेलयात्री कल्याण समिति ने किया बैठक- buxar-railyatri-kalyan



बक्सर । रेलयात्री कल्याण समिति बक्सर शाखा की समीक्षात्मक बैठक पुर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा डॉ जी कुमारी के आवास पर आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डॉ जी कुमारी तथा संचालन पंकज कुमार पटेल ने किया। बैठक में विगत माह के कार्यों की गहन समीक्षा करते हुए आगामी माह के लिए बृहत कार्ययोजना तैयार की गई। समीक्षात्मक बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह तथा मंडल के संगठन मंत्री मोहन लाल श्रीवास्तव विशेष रूप से उपस्थित थे। बैठक में सर्वसम्मति से निम्नलिखित प्रस्ताव पारित किया गया।




(१) बक्सर स्टेशन पर संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस की ठहराव की मांग की गई।
(२) झारखंड से आनेवाली सभी गाड़ियों को बक्सर तक विस्तारित करने की मांग की गई।
(३) बलिया सासाराम भाया बक्सर रेल लाईन निर्माण की मांग की गई, जिसके लिए गंगा नदी में एक अतिरिक्त रेल पुल निर्माण करने की मांग की गई।
(४) बक्सर स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर साफ सफाई की तंदुरुस्त व्यवस्था, रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था, यात्री शेड की व्यवस्था, स्टेशन के बाहर अतिक्रमण दुर करने की मांग की गई।
(५) बक्सर स्टेशन के पश्चिमी छोर पर एक अतिरिक्त फुट ओवरब्रिज निर्माण करने की मांग की गई।

बैठक में उपस्थित राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह ने कहा बलिया सासाराम डिहरी भाया बक्सर रेल लाईन का निर्माण और इसके लिए गंगा नदी में रेलपुल का निर्माण हमलोगों की पुरानी मांग है।आम चुनाव के बाद इसके लिए बक्सर स्टेशन पर विशाल धरना का आयोजन किया जाएगा और धरना के माध्यम से आवाज को रेल मंत्रालय तक पहुंचाया जाएगा।



अध्यक्षता करते हुए डॉ जी कुमारी ने कहा कि बक्सर ए ग्रेड का स्टेशन होने के बावजूद भी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है। चुनाव बाद रेलयात्रियों की मुलभुत सुविधाओं की बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर बृहत धरना का आयोजन किया जाएगा। बैठक में इन्दु उपाध्याय और मीना देवी ने रेलयात्री कल्याण समिति की सदस्यता ग्रहण किया। बैठक में उपस्थित मुख्य लोगों में वीरेन्द्र ओझा, अनील कुमार सिंह, डॉ एस के पाण्डेय, राकेश कुमार सिंह, गोविंद जायसवाल, तौकीर आलम सहित अन्य लोग थे ।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu