Ad Code


मुख्यालय से स्थानांतरण की अधिसूचना जारी,जिले में तैनात 114 सिपाहियों का ट्रांसफर,बिहार के विभिन्न जिलों में संभालेंगे पदभार- buxar-district-bihar-police

 

बक्सर । जिले में पदस्थापित बिहार पुलिस के पीटीसी ट्रेंड सिपाहियों का सामूहिक तबादला कर दिया गया है. इस संबंध में पुलिस मुख्यालय पटना से अधिसूचना जारी की गई है. जिसमें जिले के 114 पीटीसी सिपाही शामिल हैं. पीटीसी ट्रेनिंग के बाद अब इन सिपाहियों की पदोन्नति सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) के पद पर होगी. हालांकि अभी इन सिपाहियों के ट्रेनिंग का परीक्षा परिणाम नहीं आया है. जिसके चलते दूसरे जिले में स्थानांतरण के बावजूद पीटीसी सिपाही पद पर ही तैनात किए गए हैं.


जाहिर है कि प्रमोशनल ट्रेनिंग कोर्स (पीटीसी) सिपाही से एएसआई बनने से पहले का प्रशिक्षण कोर्स है. जिसमें सफलता के बाद प्रशिक्षु सिपाहियों को एएसआई के रूप में पुलिस पदाधिकारी बनने का रास्ता साफ हो जाता है. पीटीसी की प्रशिक्षण अवधि 164 दिनों की होती है. इन सिपाहियों का स्थानांतरण औरंगाबाद, गया, पटना, भागलपुर,अरवल, नवादा नलंदा व मुजफ्फरपुर समेत राज्य के अन्य जिलों में हुआ है. इसी तरह अन्य जिलों के पीटीसी सिपाहियों का स्थानांतर बक्सर जिले में किया गया है.






















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu