Ad Code


वाहन जांच के नाम पर घण्टों रोक राहगीरों को परेशान कर रही पुलिस,चेहरा देख बाइक छोड़ने-पकड़ने का चलता है खेल- रामजी सिंह- ramji-singh




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  एक तरफ जहाँ कोरोना त्रासदी से उत्पन्न हुए आर्थिक संकट से उबरने के लिए दिनरात मेहनत करने के बावजूद भी आम आदमी का परिवार चलाना मुश्किल हो गया है,वही दूसरी ओर कुछ पुलिस वालो की मनमानी रवैये से किसान,मजदूर व आम आदमी परेशान है। आपको बता दें कि शहर के ज्योति चौक पर गुरुवार को नगर थाना में तैनात दारोगा फिरोज आलम के द्वारा वाहन जांच चलाया जा रहा था इस दौरान दर्जनों राहगीरों को जांच के नाम पर घण्टों खड़ा करा कर उनके गंतव्य तक जाने से रोका गया जिससे लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश देखने को मिला। वही इस दौरान जहाँ राहगीर अपने वाहन के कागजात जांच कराने के लिए पुलिस के सामने गिड़गिड़ा रहे थे तो वही दरोगा फिरोज आलम फिल्मी स्टाइल में बैठ घण्टों राहगीरों को खड़ा करा कर मजा लेते रहे। 

वही पुलिस की इस मनमानी को निंदनीय बताते हुए सदर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी सह युवानेता रामजी सिंह ने कहा कि वाहन जांच के नाम पर गरीब,मजदूर,किसान व आम राहगीरों को परेशान कर अवैध उगाही करना पुलिस का आदत में सुमार हो चुका है। उन्होंने कहा कि नगर थाना के दरोगा फिरोज आलम की शिकायतें इनदिनों चर्चा में है। रामजी सिंह ने कहा कि राहगीरों के पास पर्याप्त दस्तावेज व हेलमेट आदि रहने के बाद भी बेवजह रोक परेशान किया जाता है इस दौरान चेहरे देख कर छोड़ने व पकड़ने का खेल भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि जब चालान काटने की बात कही जाती है तो चालान काटने से इनकार किया जाता है जिससे भ्रष्टाचार के लक्षण साफ समझ में आते है। रामजी सिंह ने कहा कि वाहन जांच के दौरान पुलिस न सिर्फ यात्रियों को परेशान करती है बल्कि,राहगीरों से दुर्व्यवहार भी किया जाता है।

उन्होंने कहा कि पुलिस को वाहन जांच के साथ साथ सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए। जिससे लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता पैदा हो।

रामजी सिंह ने कहा कि वाहन जांच के नाम पर पुलिस हेलमेट या सीट बेल्ट पहने हुए चालकों की गाड़ी पकड़ती हैं. वे सबसे पहले इंश्योरेंस, परमिट, ओवरलोड और फिटनेस प्रमाण पत्रों की मांग करते हैं. फिर भारी-भरकम जुर्माना की बात कर लोगों से पैसे लेकर बिना रसीद के ही उन्हें छोड़ दिया जाता है. इससे ना केवल लोग परेशान हो रहे हैं बल्कि बिहार सरकार को हर महीने करोड़ का नुकसान हो रहा है।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu