Ad Code


विश्व जनसंख्या दिवस पर ट्रिनिटी कान्वेंट स्कूल में सेमिनार का हुआ आयोजन- trinity-school




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  सोमवार को औधोगिक थाना अंतर्गत चुरामनपुर गावँ में स्थित ट्रिनिटी कान्वेंट स्कूल में विश्व जनसंख्या दिवस पर सेमिनार तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सेमिनार को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक धीरज पांडेय ने विश्व मे बढ़ रही आबादी पर चिंता जताते हुए पृथ्वी को सुरक्षित बचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब विश्व की जनसंख्या 5 अरब से अधिक हुई थी तब से विश्व में जनसंख्या दिवस मनाने की शुरुआत की गई ताकि लोगो का ध्यान आकृष्ट कराया जा सके। उन्होंने बताया कि आँकड़ों के मुताबिक़, दुनिया की कुल आबादी फिलहाल 7 अरब 95 करोड़ 40 लाख है। 

विद्यालय के अकैडमिक इंचार्ज पंकज पांडेय ने कहा कि एक जनसंख्या के बढ़ने से कई प्रकार की प्रकृतिक आपदाओं से दो चार होना पड़ रहा है। आज पर्यावरण से ओजोन परत तक प्रभावित हो रहा है। प्राकृतिक आपदाओं के साथ-साथ जनसंख्या बढ़ने से कई प्रकार की सामाजिक बुराइयों का भी सामना करना पड़ रहा है। 

जनसंख्या घटाओ पृथ्वी बचाओ विषय पर बच्चो ने अपने-अपने अभिभाषण से जागरूकता फैलाने का कार्य किया। विद्यालय प्रबंधक ने बच्चो के अभिभाषण की जमकर सराहना करते हुए सभी के भाषण को उत्कृष्ट बताया। बच्चो ने अपने अलग-अलग प्रोजेक्ट के माध्यम से पृथ्वी को बचाने और जनसंख्या कम करने की अपील की।

 इस अवसर पर विद्यालय की सामाजिक विज्ञान की शिक्षिका शालिनी चौधरी ने बच्चो को प्रेजेंटेशन के माध्यम से जनसंख्या सम्बंधित आँकड़ो को बच्चो के समक्ष रखा। दीप्ति, अभय पाठक, विजय लक्ष्मी, अमृतेश, इत्यादि बच्चो ने भाषण प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन वर्ग 9 की विद्यार्थी श्रेया ने किया। 

वही कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विद्यालय के सह प्रबंधक धर्मेन्द्र पांडेय ने सभी बच्चो समेत सभी शिक्षकों का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चो में मानसिक, सामाजिक तथा बौद्धिक विकास होता है।

 इस अवसर पर सरिता, कामिनी, किरण, स्नेहा, प्रिति, अमिषा, सोनी, अन्नु, निशा, ओम प्रकाश, शालिनी, विनती, विनोद सर इत्यादि शिक्षकों सहित सैकड़ों बच्चे शामिल थे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu