Ad Code


गुरु पूर्णिमा पर्व को लेकर जिले में उत्साह,ज्योतिषाचार्य मुना बाबा के यहाँ अखंड हरिकीर्तन का हुआ आयोजन- harikirtan




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- गुरु और शिष्य के अटूट संबंधों का प्रतीक गुरुपूर्णिमा पर्व को लेकर पूरे जिले में उत्सवी माहौल बना हुआ है। यह पर्व बुधवार को पूरी आस्था और निष्ठा के साथ मनाया जा रहा है। आश्रमों, मठों तथा गुरु स्थानों पर बड़ी संख्या में दर्शनार्थियों की भीड़ जुट रही है। वही मठ, मंदिर और आश्रमों में भजन-कीर्तन और गुरु महत्ता पर चर्चा के साथ संतों का प्रवचन भी हो रहा है। इस अवसर पर आश्रमों की ओर से दीक्षा कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। वही मंगलवार को गुरू पूर्णिमा के चलते जहाँ अनेकों मठों में खूब चहल-पहल बनी रही ।

 वही दूसरी ओर सदर प्रखंड अंतर्गत यशोदा नगर मोहल्ला स्थित जिले के चर्चित ज्योतिषाचार्य रमेश चौबे उर्फ मुना बाबा के निवास स्थान पर अखंड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया। जहाँ कई कीर्तन मंडलियां हरिनाम का भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध करती रही। इस दौरान भगवान भोलेनाथ एवं समस्त देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए विद्वान आचार्य पंडित सतेंद्र तिवारी उर्फ सोनू बाबा एवं पंडित मिंटू महाराज उर्फ पतई बाबा के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन व जप किया जा रहा है। वही गुरुपूर्णिमा के अवसर पर ज्योतिषाचार्य मुना बाबा के दर्शन व कीर्तन समारोह में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में व्यवस्थापक के रूप में समाजसेवी कार्तिकेय चौबे एवं हरिओम चौबे ततपर दिखे।

इस सम्बंध में समाजसेवी कार्तिकेय चौबे ने बताया कि बुधवार की दोपहर हवन पूजन के साथ अखंड हरिकीर्तन का पूर्णाहुति होगा। जिसके बाद भव्य भंडारे का भी आयोजन रखा गया है जिसमें सैकड़ो श्रद्धालु शामिल होकर प्रसाद ग्रहण करेंगे। इस मौके पर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के निदेशक शिक्षाविद जितेंद्र सिंह,प्रतिष्ठित व्यवसायी अजय कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह,युवा समाजसेवी विकास कुमार ठाकुर के अलावे दर्जनों लोग उपस्थित रहे।



इस कार्यक्रम का वीडियों
................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu