Ad Code


बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को केमेस्ट्री टीचर रतन दुबे ने दी शुभकामनाएं, कहा- समय कम है रिवीजन पर दे ध्यान- one-bihar-exam





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  एक फरवरी से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट 2022 की परीक्षा शुरू हो रही है। इस दौरान परीक्षार्थियों के मन में उत्साह के साथ साथ घबराहट भी हो रही है हालांकि, सिमरी प्रखंड के रसायन विज्ञान के शिक्षक रतन दुबे ने इंटरमीडिएट परीक्षा से पूर्व सभी परीक्षार्थियों को अपने तरफ से शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सफलता प्राप्त करने का टिप्स भी  दिया है। उन्होंने परीक्षार्थियों से अपील की है कि परीक्षा शुरू होने में शेष एक दिन रह गया है ऐसे में विद्यार्थी इस समय का भरपूर लाभ उठाएं। उन्होंने कहा है कि चुकी समय बहुत कम बचे है इसलिए पूरा सेलेब्स पढ़ने के बजाय जितना पढ़ाई किये है उसका रिवीजन पर परीक्षार्थी ध्यान दे। साथ ही पढ़ाई के दौरान जो महत्वपूर्ण टॉपिक और प्वाइंट शिक्षकों द्वारा बताए गए थे उसी पर ध्यान दे। उन्होंने अपील की है कि परीक्षा हॉल में जाने के दौरान मन मे तनिक भी डर अथवा संशय नहीं आने दे इससे पढ़े हुए चीजे आप भूल सकते है। 

केमेस्ट्री टीचर रतन दुबे के मुताबिक विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ-साथ महत्वपूर्ण टापिक का नोट तैयार करना चाहिए। परीक्षा के वक्त मिले प्रश्नों को पहले समझना चाहिए उसके बाद ही उत्तर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को प्रश्न पढऩे तथा समझने के लिए 15 मिनट अतिरिक्त दिए जाते हैं। पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों और नमूना प्रश्न पत्रों को भी पढऩा चाहिए। इससे परीक्षार्थी को उसके मजबूत पक्ष और कमजोर पक्ष का पता चलता है और परीक्षा पैटर्न के बारे में भी जानकारी मिलती है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu