Ad Code


जिले में संक्रमण का प्रसार कम हो इसके लिये लोगों का सहयोग अनिवार्य : सिविल सर्जन- civil-doctor





• संक्रमण प्रसार रोकने के लिये स्वास्थ्य विभाग ने की लोगों से नियमों का पालन करने की अपील
• सिमरी और डुमरांव में मिले हैं कोरोना के दो संक्रमित म

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़) साल में जहां सरकार ने 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों के लिए वैक्सीनेशन का तौफा दिया। वहीं, कोरोना के संक्रमण प्रसार ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के साथ आम लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है। बीते तीन दिनों में जिले के सिमरी और डुमरांव प्रखंड में एक-एक संक्रमित मरीज की पुष्टि हो चुकी है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन पूर्व की तरह मरीजों की आइसोलेशन की प्रक्रिया शुरू करते हुए उनका इलाज शुरू कर दिया है। साथ, संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करते हुए कोरोना की जांच की जा रही है। वहीं, संभावित संक्रमण प्रसार को देखते हुए सदर अस्पताल और कोविड डेडिकेडेड अस्पताल में सुविधाओं को दुरुस्त करते हुए लोगों को कोविड के सामान्य नियमों मसलन मास्क का प्रयोग और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। ताकि, संक्रमण के3 प्रसार और प्रभाव को कम करते हुए लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।
बेवजह भीड़भाड़ न होने दे लोग :
सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने जिले के सभी लोगों से सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिलेवासियों ने दो बार कोरोना के संक्रमण प्रसार को झेला है। जिसके बाद उन्होंने संक्रमण के खतरे और उसके प्रभाव को करीब से देखा और महसूस किया है। ऐसे में अब उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। ताकि, जिले को संक्रमण की तीसरी लहर की चपेट में आने से बचाया जा सके। हालांकि, सरकार ने नए साल में पार्क और पिकनिक स्पॉट पर होने वाली भी भीड़ को रोकने के लिये गाइडलाइन्स जारी कर दिये हैं, लेकिन अंततः बिना लोगों के सहयोग और जागरूकता के कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीती नहीं जा सकती है। उन्होंने बताया, जिले में संक्रमण का प्रसार कम हो इसके लिये लोगों का सहयोग अनिवार्य है। लोग खुद के साथ दूसरों को भी नियमों का पालन करने के लिये जागरूक करें।
जिले के विभिन्न अस्पतालों में 140 ऑक्सिजन कनेक्टेड बेड :
डीपीएम संतोष कुमार ने कहा, सामाजिक सहयोग की बदौलत ही हम एकबार फिर कोरोना के संक्रमण प्रसार को कम कर सकते हैं। यदि स्थिति काबू के बाहर हुए, तो प्रशासन की ओर से सख्ती बढ़ाई जा सकती है। जिसके कारण सभी की परेशानियां बढ़ सकती हैं। इसलिए लोग अभी से गाइडलाइन्स का पालन करें। उन्होंने बताया, स्वास्थ्य विभाग ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है। फिलवक्त जिले में 140 ऑक्सिजन सुविधा से लैस बेड हैं। जिनमें सदर अस्पताल में 70, जीएनएम कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में 30 और डुमरांव में 70 बेड शामिल हैं। वहीं, सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की पाइपलाइन का काम लगभग खत्म होने वाला है। एक दो दिनों में ऑक्सिजन सुविधा से लैस बेड की संख्या और भी बढ़ जाएगी। साथ ही, जिलाधिकारी के निर्दशों के अनुसार प्रतिदिन होने वाले कोरोना जांच की संख्या को 4000 तक बढ़ाया जाएगा। जिसके लिए सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को सूचित किया जा चुका है। वहीं, वैक्सीनेशन अभियान के तहत लोगों को टीका देने का काम भी चल रहा है। ताकि, लोगों को संक्रमण के प्रभाव से बचाया जा सके।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu