Ad Code


क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक प्रेमचंद के लिए डुमराँव के मार्बल हाउस में सम्मान समारोह का किया गया आयोजन- dumraon nagar





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  डुमराँव नगर स्थित मार्बल हाउस के प्रांगण में सोमवार को क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक प्रेमचंद के लिए अभिनन्दन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए उपनिदेशक प्रेमचंद ने कहा कि शिक्षा गुणवत्ता पर शिक्षकों को अनवरत, नियमित अविरत कार्य करके अपनी पहचान बनानी चाहिए। शिक्षा, शिक्षार्थी ,शिक्षक एवं समाज के सर्वांगीण विकास पर शिक्षक को लगातार कार्य करते रहना चाहिए। अब महामारी के बाद ऑनलाइन क्लास के साथ-साथ ऑफलाइन क्लास के समुचित विकास पर शिक्षक को लगातार प्रयास करना चाहिए। प्रधानाध्यापक बनाने के रास्ते में जो भी ही दिक्कत है उसे दूर करने का शिक्षा विभाग प्रयास करेगा । फिलहाल यह मामला माननीय न्यायालय के विचाराधीन है। जिला बक्सर को जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण जी के रूप में एक अच्छा नेतृत्व मिला है। पदोन्नति जिले में कार्य होगा शिक्षा विभाग बक्सर के कार्यालय में 10 दिन के अंदर कार्यालय में कर्मी की नियुक्ति का प्रयास विभाग करेगा। 

वही कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डुमराव महाराज चंद्र विजय सिंह ने भोजपुरी भाषा के साथ-साथ संस्कार के विकास को विद्यालय में महत्व देने की बातें कहीं। मंच संचालन प्रो कामता प्रसाद सिन्हा ने किया। डीईओ अमर भूषण जी ने 26 सितंबर 21 गणित पर वेबीनार  की जानकारी दी। उन्होंने शैक्षणिक माहौल सुधारने के लिए शिक्षक और पदाधिकारी के बीच सामंजन की बात भी रखी।कठोर कदम उठाने की बातें भी कहीं। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन  सुधीर रंजन सहाय ने प्रेमचंद जी के साथ बिताए अनुभव को रखा ।उनके सम्मान में बहुत सारी बातों को बताया। एक वक्ता ने बताया कि प्रेमचंद जी क्रोध के समय  सुस्त , कार्य के समय चुस्त और न्याय के समय दुरुस्त होकर अपनी पहचान कर्मयोगी की बनाए हैं l शिक्षक प्रेमी पदाधिकारी के रूप में पहचान बनाए हैं।

 इस अवसर पर कार्यक्रम में भष्माकर दुबे, कमलेश सिंह, यतीन्द्र चौबे, प्रभाकर दुबे, ओमप्रकाश दुबे, अजीतपाल सिंह, पवन कुमार मिश्रा, सुरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, बिपिन बिहारी ओझा, बिजेंद्र सिंह, किशन कुमार राय,संजय सैनी, धनन्जय मिश्रा,दीपक कुमार गुप्ता, पशुपतिनाथ सिंह, इत्यादि से सैकड़ों गुरु ,शिक्षक सम्मान में खड़े रहे, वही धन्यवाद ज्ञापन प्रभाकर दुबे ने किया।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu