Ad Code


स्वास्थ्य के लिए पर्यावरण की सुरक्षा जरुरी- नीता मिश्रा- Nita mishra



 
पौधारोपण की महत्ता पर हुआ सेमिनार का आयोजन 
लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता और लायंस क्लब ऑफ़ विशाल के संयुक्त तत्वावधान में हुआ आयोजन 

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़/आरा):- पर्यावरण का सीधा संबंध हमारे स्वास्थ्य से है, इस बात की महत्ता को उजागर करते हुए स्थानीय तारकेश्वर नारायण अग्रवाल शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज, हरिगांव भोजपुर में लायंस क्लब ऑफ़ पटना-अनंता और लायंस क्लब ऑफ़ विशाल के संयुक्त तत्वावधान में एक सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार का उद्देश्य प्रगति की होड़ में पेड़ों की बेतहाशा कटाई से स्वास्थ्य को होने वाले नुकसान से सभी को अवगत करना था. 
स्वास्थ्य के लिए पर्यावरण की सुरक्षा जरुरी- नीता मिश्रा 
सेमिनार को संबोधित करते हुए लायंस क्लब ऑफ़ पटना- अनंता की अध्यक्ष नीता मिश्रा ने कहा प्रगति की होड़ में पेड़ों की अंधाधुन्द कटाई से पर्यावरण की अपूर्णीय क्षति हो रही है. अगर हम अभी भी नहीं संभले तो हमारी आने वाली पीड़ियों की इसका दंश झेलना पड़ेगा. बढ़ती आबादी का बोझ और पेड़ पौधों की कटाई हमारे स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव डाल रही है. सांस से जुडी बिमारियों के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं और आज शुद्ध हवा के लिए इंसान को साफ़ सुथरी जगहों को खोजना पड़ता है. 
छात्र किये गए पौधारोपण के लिए प्रेरित:
लायंस क्लब ऑफ़ पटना- अनंता की अध्यक्ष नीता मिश्रा ने प्रत्येक छात्र को एक पौधा गोद लेने के लिए प्रेरित किया जिसे छात्रों ने सहर्षता के साथ अनुमोदित किया. इस अवसर पर शिक्षकों एवं संस्थान के पदाधिकारियों द्वारा पौधारोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का संदेश जनमानस को दिया गया. 
इस अवसर पर रंजोय रॉय, अनूप कुमार, कृष्ण मुरारी अग्रवाल, अमित जालान, सविता जालान, ममता राज, रचना खेतान,अनुपम श्रीवास्तव, अरुण लता एवं अन्य के संग संस्थान के प्रधानाध्यापक राहुल पांडेय एवं शिक्षक एवं छात्र उपस्थित थे.


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu