Ad Code


कुंती कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्लांट पर समारोह पूर्वक मनाया गया विश्वकर्मा पूजा, वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गाड़ियों एवं मशीनों की हुई विधिवत पूजा,कंपनी के स्टाफ हुए सम्मानित- buxar-bihar-kunti


रिपोर्ट- गुलशन सिंह
बक्सर । मंगलवार को देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती को पूरे जिले में धूमधाम से मनाया गया। शहर से लेकर गांवों तक विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर हवन-पूजन कर सुख समृद्धि की कामना की गई। इस दौरान डुमराँव अनुमंडल के कोरानसराय अंतर्गत NH 120 पर सुघर डेरा गाँव स्थित कुंती कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के प्लांट पर समारोह पूर्वक विश्वकर्मा पूजा मनाया गया।

इस दौरान कंपनी के प्रोपराइटर सह चर्चित समाजसेवी हेमंत सिंह मुख्य यजमान के तौर उपस्थित रहे जहाँ विद्वान आचार्य के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कुल 50 से अधिक वाहन एवं मशीनों की हर्षोल्लास के साथ पूजन-अर्चन की गई। 

इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी परमात्मा सिंह, शशि कान्त सिंह, अरुण कुमार सिंह, बिनोद कुमार सिंह, श्रीकांत सिंह, मंटू सिंह, शशि शेखर उर्फ़ सिट्टू जी, विशाल सिंह सहित कई गणमान्य लोग पूजा में शामिल हुए।

इस अवसर पर कम्पनी के कर्मियों ने हवन-पूजन कर भगवान विश्वकर्मा से विश्व कल्याण की कामना की। इस दौरान कंपनी के मालिक हेमंत सिंह के द्वारा सभी स्टाफों को अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया. इसके साथ ही प्रसाद वितरण भी किया गया. इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए समाजसेवी शशिशेखर उर्फ सिट्टू सिंह ने बताया कि स्टाफों के विशेष मांग पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ था लेकिन बारिश के कारण कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा. 


उन्होंने कहा कि अगले साल विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर भोजपुरी के नामचीन कलाकारों को बुला कर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कुंती कंस्ट्रक्शन के मालिक हेमंत सिंह ने जिलेवासियों व देशवासियों को विश्वकर्मा पूजा की शुभकामनाएं दी साथ ही देश की तरक्की और अमन चैन की भगवान विश्वकर्मा से मंगलकामनाएं की। वही विश्वकर्मा पूजनोत्सव श्रद्धा एवं भक्तिमय वातावरण में सम्पन्न होने के उपरांत भंडारे का आयोजन कर लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu