Ad Code


मेथोडिस्ट अस्पताल के अधीक्षक डॉ आर.के. सिंह के साथ समाजसेवियों ने बक्सर जिले को यक्ष्मा मुक्त बनाने का लिया संकल्प



बक्सर । डुमराँव प्रखंड के प्रतापसागर स्थित मेथोडिस्ट अस्पताल में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। राष्ट्रीय यक्ष्मा उन्मूलन कार्यक्रम में बेहतर प्रर्दशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने मेथोडिस्ट अस्पताल के अधीक्षक डॉ आर के सिंह को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया। उसी के उपलक्ष्य में इसका आयोजन हुआ था। इस मौके पर जिले के समाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया। साथ ही बक्सर जिले को यक्ष्मा मुक्त बनाने का संकल्प लिया गया।

सम्मान समारोह कार्यक्रम में सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले बक्सर रोटरी के अध्यक्ष सहित सभी सदस्यों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान सभी को अस्पताल अधीक्षक डॉ आरके सिंह ने शॉल व बुके देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सभी ने संकल्प लिया कि जिले को जल्द से जल्द टीवी रोग मुक्त बनाने में अपनी अहम भूमिका को निभाएंगे। इस दौरान अस्पताल अधीक्षक ने कहा कि प्रतापसागर स्थित मेथोडिस्ट अस्पताल वर्षों से इस यक्ष्मा को दूर कर लोगों को स्वस्थ करने में लगातार अपनी अहम भूमिका को निभा रहा हैं। 



बक्सर सहित उत्तर प्रदेश सहित कई जिलों के मरीजों का यहां यक्ष्मा के इलाज के लिए पहुंचते हैं। कहा कि टीबी को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए खुला संवाद जरूरी हैं। टीबी उन्मूलन के संकल्प को पूरा करने के लिए सभी मिलकर काम करें। साथ ही टीबी रोग को लेकर समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए खुला संवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करें। वहीं बक्सर रोटरी ने मेथोडिस्ट अस्पताल को तीन डॉयलिसिस मशीन जल्द देने की बात कहीं। इस दौरान बक्सर रोटरी अध्यक्ष सहित रोटेरियन सतेन्द्र सिंह, भाजपा नेता जितेंद्र कुमार राय उर्फ कतवारू राय, चिलहरी मुखिया प्रतिनिधि राजू राय, अजय राय, विजय सिंह उर्फ कुन्नू जी उपस्थित रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu