Ad Code


सदर एसडीओ ने लिया बड़ा फैसला,ज्योति चौक से सिंडिकेट तक सोन नहर के अवैध कब्जे पर चलेगा बुलडोजर- buxar-bihar-town



बक्सर । शहर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ एक बार फिर से बड़ा अभियान चलेगा. बता दें कि शुक्रवार को सदर एसडीओ धीरेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में हुई अधिकारियों की बैठक में फैसला लिया गया कि बक्सर शहर के बाइपास रोड यानि ज्योति प्रकाश चौक से लेकर सिंडिकेट तक सड़क के किनारे सोन नहर की जमीन पर अवैध कब्जा कर कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. इसे लेकर सड़क के दोनों किनारे अवैध रूप से कब्जा किए भूमिफायाओं पर बुलडोजर चलाया जाएगा. अतिक्रमण हटाने के लिये बक्सर सीओ व नगर परिषद के इओ को निर्देश जारी कर दिया गया है. वही राजस्व कर्मचारी अमीन के माध्यम से 28 जून तक सरकारी जमीन बोर्ड लगाकर अतिक्रमणकारियों को दो दिनों के अंदर जमीन खाली करने के लिए निर्देश दिया गया.



वहीं, अवैध जमीन पर से कब्जा नहीं हटाये जाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और पुलिस की मदद से अतिक्रमण हटाने का निर्देश भी दिया गया. साथ ही शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर रामरेखा घाट से पीपी रोड, नगर थाना से ज्योति चौक तक, ज्योति चौक से अंबेडकर चौक, ज्योति चौक से सिडिंकेट पुल तक शहर में प्रवेश करने वाले दो पहियों वाहन का वाहन पार्किंग का स्थल चिनहित करते हुए कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद बक्सर को निर्देश दिया गया कि उक्त रूटों पर वाहन पार्किंग का बोर्ड, फ्लैक्श, प्रदर्शित कर दो पहियों वाहनों को पॉर्किंग कराना सुनिश्चित किया जाए. 


सदर अनुमंडलाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने कहा कि यातायात व्यवस्था में आमूलचूक बदलाव को लेकर सुझाव दिया कि बक्सर शहर अन्तर्गत यत्र-तत्र दो चार पहिया वाहन लगा दिए जाते हैं, वैसे वाहन स्वामी चालक को वाहन हटाने का निर्देश दिये जाने के बावजूद वाहन नहीं हटाया जाता है, अगर टोईंग चैन की व्यवस्था रहने पर लोगों के मन में भय बना रहता है कि मेरी वाहन कहीं पुलिस उठाकर ले न जाय. जिसके कारण यातायात परिचालन में जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. इस संबंध में यातायात प्रभारी को निर्देश दिया गया कि ई-रिक्शा संघ से वार्ता कर उनको बताएं कि 30 जून तक यातायात चालक संघ अपने स्तर से ई-रिक्शा का रूट निर्धारित कर लें तथा इसकी एक सूची वाहन संख्या के साथ उपलब्ध कराएं, इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बक्सर को निर्देश दिया गया कि एक माह के लिए टोईंग चैन भाड़े पर लेकर पुलिस को उपलब्ध करा दें, ताकि यत्र-तत्र लगे वाहनों पर अंकुश लगाया जा सके. वहीं एसडीओ ने कहा कि इ-रिक्शा परिचालन का रूट निर्धारित नहीं रहने के कारण शहर के सभी रूटों पर ई- रिक्शा का परिचालन किया जाता है. जिसके कारण यातायात परिचालन में जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. इस संबंध में यातायात प्रभारी को निर्देश दिया गया कि ई-रिक्शा संघ से वार्ता कर उनको बताएं कि 30 जून तक यातायात चालक संघ अपने स्तर से ई-रिक्शा का रूट निर्धारित कर लें तथा इसकी एक सूची वाहन संख्या के साथ उपलब्ध कराएं, अन्यथा एक जुलाई से विशेष अभियान चलाकर निर्धारित रूट पर ई-रिक्शा परिचालन का चेकिंग किया जायेगा. अगर निर्धारित रूट से हटकर ई- रिक्शा चलाये जाने पर फाइन किया जायेगा. किस-किस रूट पर कौन- कौन ई-रिक्शा का परिचालन भी किया जायेगा. यह निर्धारण कर दिया जाए. वहीं शहर में नो-इंट्री स्थल पर बोर्ड लगाने के संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बक्सर को निर्देश दिया गया कि मुनीम चौक एवं नगर थाना, बक्सर के पास नो-इन्ट्री का लोहे का बोर्ड लगवा दें कि आमजनों को पता चलें कि इस स्थल के बाद नो-इन्ट्री है.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu