Ad Code


कृष्णाब्रह्म में निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारंभ,गाँव की बेटियां बनेंगी हुनरमंद- buxar-bihar-india



बक्सर । महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं संचालित हो रही है. इसी कड़ी में महिला एवं बाल विकास निगम तथा समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार द्वारा सम्पोषित मुख्यमंत्री नारी शक्ति योजना अंतर्गत निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ डुमराँव अनुमंडल क्षेत्र के कृष्णाब्रह्म बाजार में हुआ. प्रशिक्षण केंद्र का उद्धघाटन बतौर मुख्य अतिथि डुमराँव विधायक डॉ अजित कुशवाहा ने फीता काट एवं दीप प्रज्वलित कर के किया. इस दौरान विधायक ने प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही उन्होंने खुद एक सिलाई मशीन को संचालन कर मौके पर उपस्थित महिलाओं का हौसला अफजाई किया. 



इसके पुर्व मुख्य अतिथि का स्वागत तथा सम्मान सिलाई सेंटर के संचालक आशीष कुमार उर्फ बिक्की ने अंगवस्त्र एवं फूल माला पहनाकर किया. इसके अलावा अन्य गणमान्य लोगों ने भी विधायक अजित कुशवाहा का स्वागत किया. वही इस अवसर पर विधायक ने अपने सम्बोधन में केंद्र की सराहना करते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्वावलंबन के दृष्टिकोण से सिलाई के माध्यम से रोजगार प्रदान करने के लिए इस निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की गई है. सिलाई प्रशिक्षण केंद्र से महिलाओं को स्वावलंबन आत्मनिर्भर बनने का मौका मिलेगा. इसका सीधा फायदा उन ग्रामीण महिलाओं को मिलेगा जो गाँव में रहकर रोजगार करेंगी और अपने परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत बनाएंगी. उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर भी मिलेगा. 


वही संचालक आशीष कुमार उर्फ बिक्की ने कहा कि केंद्र पर प्रतिदिन प्रशिक्षण दिया जायेगा, जिसमें कपड़ों की कटिंग व सिलाई का कार्य प्रशिक्षक द्वारा सिखाया जायेगा. इसके अलावा प्रशिक्षण के समापन पर महिलाओं को प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा. इस अवसर पर कठार पंचायत के पूर्व मुखिया ललन पासवान उर्फ घुरुल,सरपंच लवकुश कुशवाहा,अरक पैक्स अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह,डायरेक्टर धर्मेंद्र कुमार पांडेय,समाजसेवी रितेश कुमार सहित कई लोग उपस्थित रहे.






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu