Ad Code


बिहार राज्य ओपन रिवर तैराकी प्रतियोगिता में तीन राज्यों के प्रतिभागी हुए शामिल, एक किलोमीटर के प्रतियोगिता में दीपक ने मारी बाजी- bihar-state-open-swimming

रिपोर्ट- गुलशन सिंह

बक्सर । जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड अंतर्गत सपही गाँव के महावीर घाट पर गोकुल जलाशय में अंतरराष्ट्रीय तैराक कैप्टन बिजेंद्र सिंह द्वारा बिहार राज्य ओपन रिवर तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता एक किलोमीटर का था जिसमें उत्तरप्रदेश, बिहार तथा झारखंड से लगभग 50 प्रतिभागी हिस्सा लेने पहुँचे हुए थे. शांतिपूर्ण वातावरण में तैराकी का कार्यक्रम रविवार को सफलतापूर्वक संपन्न हुआ.


वही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डुमराँव एसडीएम कुमार पंकज ने नारियल फोड़ कर प्रतियोगिता का उदघाटन की. इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह,सैनिक संघ अध्यक्ष रामनाथ सिंह,रेलयात्री समिति अध्यक्ष सुधीर सिंह,जिला पार्षद आशा देवी,प्रमुख प्रतिनिधि दुर्गाचरण मिश्रा,भाजपा नेता धनजी पान्डेय एवं पैक्स अध्यक्ष भरत भूषण सिंह उपस्थित रहे.

इस दौरान बगैर किसी सुविधा के गोकुल जलाशय को तरणताल मान युवा प्रतिभाओं ने खूब उत्साह से इसमें भाग लिया और दर्शकों की तालियां बटोरी. खासबात यह रही कि तैराकी प्रतियोगिता में दाएं हाथ से दिव्यांग प्रतिभागी अनिल कुमार भी हिस्सा लेकर यह साबित कर दिखाया कि जहाँ चाह है वहाँ राह है.

तैराकी प्रतियोगिता में पटना के होनहार तैराक दीपक कुमार प्रथम, यूपी के नवरंगा के रमेश ठाकुर द्वितीय व सपही के राकेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे. वहीं, शुभम कुमार,सोबिर, रामबाबू,अनीश कुमार, मुना पान्डेय,चंद्रमा कुमार एवं रविशंकर ने टॉप टेन में स्थान हासिल कर ट्राफी पर कब्जा जमाया. इस दौरान मुख्य अतिथि डुमराँव एसडीएम कुमार पंकज ने सभी विजेता प्रतिभागियों को अंगवस्त्र, ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र देकर हौसला अफजाई किया. तैराकों के पुरस्कार वितरण के बाद उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए एसडीएम कुमार पंकज ने कहा कि खेल प्रतियोगिता के आयोजन से जहां एक तरफ ग्रामीण युवाओं के अंदर छिपी प्रतिभा बाहर आती है. वहीं, खेलों में बेहतर स्थान हासिल कर प्रतिभागियों में आगे बढ़ने की तम्मना जाग जाती है. इस दौरान एसडीएम ने आयोजनकर्ता कैप्टन बिजेंद्र सिंह को बधाई देते हुए कहा कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर तैराकी में देश के लिए कई मेडल जीत कर देश का नाम रोशन करने वाले कैप्टन बिजेंद्र जिले के लिए धरोहर से कम नही है. उन्होंने कहा कि इनके द्वारा दियारे के लोगों को फ्री में तैराकी का प्रशिक्षण दिया जाना भी सराहनीय है.


वही ओपन तैराकी प्रतियोगिता में भाग ले रहे तैराकों के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक तरफ जहां एसडीआरएफ की टीम और पुलिस अपना कमान संभाले हुई थी. वहीं, आयोजन समिति के तरफ से आधा दर्जन से अधिक छोटी-छोटी नावों पर गोताखोर और कुशल नाविको को गोकुल जलाशय में मुस्तैद रखा गया था जो किसी भी विकट परिस्थितियों से निपट सकते है. इस बीच प्रतियोगिता के दौरान जो तैराक थक जाते थे उसे नाविक तत्काल नाव पर बैठा लेते थे.








................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu