Ad Code


हर्षोल्लास के साथ मना गंगाधारी ब्रह्म बाबा का 33वां वार्षिकोत्सव,यूपी-बिहार के कलाकारों ने बांधी समां- shri-gangadhari-brahambaba


रिपोर्ट- गुलशन सिंह राजपूत

बक्सर । जिले के सिमरी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत छोटका सिघनपुरा गांव स्थित प्रसिद्ध श्री गंगाधारी ब्रह्मबाबा के मंदिर प्रांगण में 33वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान अखंड कीर्तन का भव्य आयोजन किया गया. आयोजन समिति के अध्यक्ष बाचा मिश्रा एवं अनुज कुमार मिश्रा के मुताबिक ब्रह्मबाबा के प्रति पूरे गांव के लोगो की श्रद्धा और आस्था जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि छोटका सिघनपुरा गांव पर इनकी विशेष कृपा रहती है. इस कारण यहां के युवा सरकारी नौकरी पाने में सफलता पाते हैं. इतना ही नही ब्रह्मबाबा के चमत्कार की चर्चा पूरे इलाके में होती है. ऐसी मान्यता है कि एक बार जो भी इनके दरबार में मत्था टेकने आता है उसकी मुराद अवश्य पूरी होती है.

ग्रामीणों ने कहा कि ब्रह्मबाबा के मंदिर का निर्माण समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से कराया गया. इसके बाद से लगातार ब्रह्मबाबा के प्रांगण में पिछले 33 सालों से दशहरा के बाद अखंड हरि कीर्तन और सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन कर वार्षिकोत्सव मनाया जाता रहा है.


इस बार के कार्यक्रम में भोजपुरी जगत के दर्जनों मशहूर कलाकारों ने शिरकत की और अपनी मधुर स्वर से भक्ति रस की धारा बहाकर श्रोताओं को भाव विभोर किये. इसमें कीर्तन सम्राट से मशहूर उत्तरप्रदेश के कुमार अर्जुन, मनोज सिंह, राजधानी मिश्रा, सोनू शुक्ला, प्रीति राय,चंदन राजा,कृष्णा राय समेत दर्जनों कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुति से समां बांधा. वहीं, 24 घंटे के अखंड हरिकीर्तन की पूर्णाहुति पर भंडारा भी आयोजित किया गया. इसमें बड़ी संख्या में साधु संतों के साथ ग्रामीणों ने प्रसाद ग्रहण किया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ब्रह्म बाबा सेवा समिति के अध्यक्ष बाचा मिश्र, बंधन मिश्रा, भगवती मिश्रा, विनोद मिश्रा, शशि बावला, श्रीराम मिश्रा, रामेश्वर मिश्रा, मंटू मिश्रा ,पिंटू मिश्रा, चिंटू मिश्रा ,सोनू मिश्रा ,बड़क मिश्रा, हरेंद्र मिश्रा, वीरेंद्र मिश्रा,अनुज मिश्रा सहित कई युवाओं की भूमिका सराहनीय रही.








................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu