Ad Code


अग्निशमन विभाग के द्वारा हेरिटेज स्कूल में चलाया गया जागरूकता अभियान, विद्यालय के बच्चो ने सीखी आगलगी से बचाव के उपाय- fire-team-heritage-school-between-students-idea-about-fire



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  सोमवार को हेरिटेज स्कूल अर्जुनपुर में जिला अग्निशमन विभाग के पदाधिकारियों द्वारा आग और उससे होने वाले बचाव का मॉकड्रिल कराया गया। अग्निशमन विभाग के वरिष्ठ पदाधिकारी और विद्यालय के विद्यार्थियों के बीच एक बहुत ही सुरक्षित वातावरण में घरेलू गैस सिलेंडर व अन्य तरह के आग को किस तरह बुझाया जाए और कौन सी सावधानियां बरतकर उन पर काबू पाया जाए। इससे संबंधित सभी प्रकार के मॉकड्रिल का आयोजन करके बच्चों को भी दिखाया गया। विद्यालय के छात्र और छात्राओं दोनों ने दमकल कर्मियों के संरक्षण में आग पर काबू पाकर स्वयं दिखाया और काफी उत्साहित हुए। आग से होने वाले खतरे के बारे में जानकारी पाकर विद्यालय के शिक्षक और कर्मी लाभान्वित हुए।



मेधावी छात्रों को अग्निशमन विभाग ने किया पुरस्कृत:

 विद्यालय के निदेशक डॉ. प्रदीप पाठक ने इस तरह की आपदाओं से निपटने की जरुरत पर बल दिया तथा बच्चों को ऐसी आपदा में हिम्मत से काम लेने की शिक्षा दी। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने अग्निशमन विषय पर पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया तथा अग्निशमन विभाग के द्वारा चयनित छात्रों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान विद्यालय के उपप्राचार्य पुष्पेंदु कुमार मिश्रा, वरिष्ठ शिक्षक मनीष पांडेय, चंदा शर्मा, राजा बाबू, आभा चतुर्वेदी, सतीश कुमार, पंकज कुमार उपाध्याय, सुरेंद्र नारायण पांडेय, ब्रजेन्द्र कुमार मिश्रा, अलका कुमारी, मीनू कुमारी, पूनम कुमारी और सभी नन टीचिंग स्टाफ उपस्थित रहे।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu