Ad Code


कम्पनी के पक्ष में किसानों के खिलाफ प्रशासन के नकारात्मक रवैया से जला चौसा,महिलाओं व बच्चों के साथ तालिबानी बर्बरता पड़ा महंगा,डेढ़ दर्जन से अधिक गाड़ियां जल कर खाक,11 पुलिसकर्मी हॉस्पिटलाइज्ड



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  जिला के चौसा में बन रहे 1320 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट के कम्पनी एसजेवीएन के पक्ष में लगातार वकालत करते हुए किसानों के खिलाफ नकारात्मक रवैया आखिरकार प्रशासन के साथ साथ एसजेवीएन को भी भारी पड़ गया। मंगलवार की देर रात बनारपुर गाँव में जिस प्रकार से पुलिस की टीम ने किसानों के महिलाओं व बच्चों के साथ बर्बरता की उसका खामियाजा अहले सुबह पुलिस और कम्पनी दोनों को भुगतना पड़ा। दर्जनों गांवों के किसान पुलिस की तालिबानी करतूत से उग्र हो गए और सुबह सुबह चौसा पावर प्लांट सहित आसपास के सभी प्रशासनिक अमले पर हमला बोल दिया। इस हमले में उग्र भीड़ के हत्थे चढ़ कुल 11 पुलिसकर्मी घायल हो कर अस्पताल चले गए जबकि, उग्र भीड़ ने पुलिस के स्कॉर्पियो को क्षतिग्रस्त कर दिया और दो दंगा नियंत्रण बस को जला दिया। इसके अलावा आक्रोशित भीड़ पावर प्लांट के अंदर गेट तोड़ प्रवेश किया जहाँ एसजेवीएन के तकरीबन 16 से अधिक वाहनों को फूंक दिया। इसके साथ साथ प्लांट के अंदर भारी तोड़फोड़ किया। वही इस घटना के बाद जिला प्रशासन से लेकर सरकार में बैठे सभी लोग घबरा गए। 

बाद में शाहाबाद रेंज के डीआईजी नवीनचंद्र झा,जिलाधिकारी अमन समीर,बक्सर एसपी मनीष कुमार, सदर एसडीओ धीरेंद्र मिश्रा,एएसडीएम दीपक कुमार सहित जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ साथ आरा-बक्सर से सैकड़ों पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुँच स्थिति पर काबू पाया। इस दौरान डीआइजी और जिलाधिकारी ने नुकसान का मुआयना किया। वही डीआइजी नवीनचंद्र झा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार को तत्काल लाइन हाजिर करते हुए शोकाज किया गया है साथ ही किसानों के घरों में घुसकर बर्बरता करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर सबको लाइन हाजिर करने का आदेश जिला एसपी को दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश पुलिस को दे दिया गया है। 




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu