Ad Code


ठंड के प्रकोप से जरूरतमंदों को बचाने के लिए अँखुआ ने लगाया कपड़ा बैंक शिविर



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जाड़े की कड़कड़ाती ठंड में कोई भी व्यक्ति बिना गर्म कपड़ों के ना रहे इस सोच के साथ अँखुआ सदस्यों द्वारा शहर में कपड़ा बैंक के माध्यम से जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुँचाने की एक मुहिम की शुरुआत की गई है।

अँखुआ संस्था द्वारा संचालित  कपड़ा बैंक शिविर को शहर के वीर कुंवर सिंह चौक के समीप स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के सामने खोला गया है। वही संस्था के सदस्य शिवम पाठक ने बताया कि इस कपड़ा बैंक में कोई भी जरुरत मंद व्यक्ति कपड़ा ले जा सकते हैं और सक्षम व्यक्ति कपड़ा दे सकते हैं। बक्सर के युवाओं द्वारा यह एक सामाजिक प्रयास है, जहां जरूरतमंद सेवा लें सकते हैं और सक्षम लोग सेवा दें सकते हैं। कपड़ा बैंक शिविर का उदघाटन बतौर मुख्य अतिथि बाल विकास केंद्र हितन पड़री के निदेशक शिक्षाविद सतीशचंद्र त्रिपाठी ने फीता काटकर किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. कन्हैया मिश्रा के अलावे मारवाड़ी महिला मंच एव अँखुआ के कई सदस्य उपस्थित रहे ।

यह शिविर 25 दिसम्बर 2022 के सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेगा। वही अँखुआ के सदस्य शिवम् पाठक ने बताया कि इस कार्य के लिए पिछले कुछ महीनों से ही कपड़ा इकठ्ठा किया जा रहा था। अँखुआ का प्रयास है कि कोई भी इंसान इस ठंड में तन ढकने से वंचित न रहे , सबको कपड़ा उपलब्ध हो जाए। वर्ष 2019 में भी कपड़ा बैंक शिविर का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि अँखुआ संस्था द्वारा हर सप्ताह पौधारोपण अभियान भी चलाया जाता है। जिसके तहत बक्सर के विभिन्न क्षेत्रों में पौधा रोपण किया जाता है।अब तक लगभग 300 सौ से ज्यादा पौधों को सुरक्षित बनाएँ रखने में संस्था सफल रही है । पौधा रोपण का संचालन अँखुआ के सदस्य आशुतोष दुबे के द्वारा किया जाता है । 

इस कड़कती ठंड में शिविर के पहले दिन लगभग सैकड़ो  जरूरतमन्दों ने वस्त्र प्राप्त कर चेहरे पर मुस्कान लिए कपड़ा बैंक का आभार प्रकट किया। वही इस कार्य में कन्हैया मिश्रा, आशुतोष दुबे, राजेश कुमार,चन्दन कत्यान, शिवम् पाठक, राजीव रंजन,नीलेश कुमार सहित कई युवाओं का सहयोग सराहनीय रहा।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu